दिल्ली: रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में सभी डॉक्टर

यह सभी डॉक्टर बाल रोल विभाग से संबंधित हैं। सफदरजंग अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, घबराने की जरूरत नहीं है।

दिल्ली। देशभर में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ता जा रहा है। तेजी से फैलते कोरोना की चपेट में स्वास्थ्यकर्मी भी आ रहे हैं। सोमवार को सफदरजंग अस्पताल में छह रेजिडेंट डॉक्टरों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह सभी डॉक्टर बाल रोल विभाग से संबंधित हैं। सफदरजंग अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोनावायरस को रोकने का सबसे अच्छा तरीका हर समय मास्क पहनना और हर समय सभी कोविड उपयुक्त प्रोटोकॉल का पालन करना है।”

इसे भी पढ़ें –बंगाल में लगा आंशिक लॉकडाउन, कई राज्यों ने भी लगाई सख्त पाबंदियां

मालूम हो, रविवार को इसी विभाग के पांच अन्य डॉक्टरों को कोरोना संक्रमित पाया गया था, और इससे पहले 12 डॉक्टरों की पुष्टि हुई थी। अस्पताल में पिछले 10 दिनों में 23 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इससे पहले एम्स सहित अन्य अस्पतालों में भी डॉक्टरों के अलावा अन्य स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इस संबंध में डॉक्टरों का कहना है,कि मरीजों के उपचार के दौरान डॉक्टर किसी न किसी के संपर्क में आ रहे हैं। इस कारण वह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि इनकी स्थिति काफी बेहतर है। ज्यादातर होम आइसोलेशन में है।

गौरतलब है कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोविड के मामलें लगातार बढ़ते जा रहे है। दिल्ली में सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के लगभग 4099 नए मामले सामने आए,जो रविवार की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा है। जबकि महामारी से इस दौरान 1 मरीज की जान चली गई। साथ ही लगभग 1509 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर लगभग 6.46 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली में कोरोना के अभी 10,986 सक्रिय मामले हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग की बात करें तो केवल 63477 टेस्ट किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button