आगरा : दबंगों ने शमशान की जमीन पर किया अवैध कब्जा, ग्रामीणों ने की एसडीएम से शिकायत

 आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव चमरौआ में शमशान की जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर अपने खेत में मिला लिया, जिसे लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम बाह को शिकायती पत्र देकर शमशान की जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव चमरौआ में शमशान की जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर अपने खेत में मिला लिया, जिसे लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम बाह को शिकायती पत्र देकर शमशान की जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव चमरौआ के ग्रामीणों ने बुधवार को उपजिलाधिकारी बाह अब्दुल बासित को एक शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि गांव में शमशान की जमीन पर गांव के लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है।

जिसे अवैध कब्जा मुक्त कराया जाए, ग्रामीणों का आरोप है कि शमशान की जमीन को पास के ही खेत वाले दबंगों ने जोत कर अपने खेत में मिला लिया है, 1 वर्ष पूर्व हल्का लेखपाल पैमाइश कर जमीन की मुण्डी लगवा दी गई थी।

ये भी पढ़ें – भदोही : आशिक मिजाज दरोगा निलंबित, FIR दर्ज

दबंगों द्वारा मुट्ठी तोड़कर जमीन को दोबारा से अपने खेत में मिला लिया गया, शिकायत करने पर हल्का लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक 3 माह पूर्व मौके पर आए और शिकायतकर्ता ग्रामीणों से पैमाइश के लिए सुविधा शुल्क रुपए देने के लिए कहा जिस पर प्रार्थीगणों ने सुविधा शुल्क चौपाई देने से मना कर दिया। प्रार्थी गणों को तभी से गुमराह किया जा रहा है।

गाली गलौज के साथ मारपीट झगड़ा फसाद पर उतारू हो जाते हैं

दबंगों का जमीन पर अवैध कब्जा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है गांव में मृत व्यक्तियों के शवों को जलाने के लिए श्मशान घाट पर पर्याप्त स्थान नहीं बचा है। जिस कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, दबंगों से जमीन से कब्जा हटाने के लिए कहा जाता है तो गाली गलौज के साथ मारपीट झगड़ा फसाद पर उतारू हो जाते हैं।

ग्रामीणों द्वारा श्मशान घाट की जमीन को दबंगों से कब्जा मुक्त कराने के लिए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, मानवाधिकार आयोग, जिलाधिकारी आगरा, को भी शिकायती पत्र भेजकर मांग की गई है। ग्रामीणों को उप जिलाधिकारी बाह ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

रिपोर्ट – सैफ रिज़वी

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button