IND vs AUS: 88 साल के टेस्ट इतिहास का सबसे बुरा रिकॉर्ड, 36 रन पर ढेर हुई टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट (Cricket) टीम डे-नाइट मैच के तीसरे दिन मात्र 36 रन पर सिमट गई और अपने क्रिकेट का सबसे बुरा रिकॉर्ड बनाकर हार के करीब पहुंच गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट (Cricket) टीम डे-नाइट मैच के तीसरे दिन मात्र 36 रन पर सिमट गई और अपने क्रिकेट का सबसे बुरा रिकॉर्ड बनाकर हार के करीब पहुंच गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया 90 मिनट में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 36 रन ही बना सकी। आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हुए। बता दें कि 88 साल के भारतीय टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है।

पहली पारी में इंडिया टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को 191 रन पर किया ढेर

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से पहला टेस्ट क्रिकेट (Cricket) मैच खेला जा रहा है। पहली पारी में भारतीय टीम ने 244 रन बनाए, जिसके बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें : UP में कोरोना संक्रमण में आ रही है कमी, फिर भी सावधानी बरतने की आवश्यकता : सहगल

उम्मीद जताई जा रही थी कि 53 रन की इस लीड के सहारे भारत ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा लक्ष्य देगी, लेकिन Cricket मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम अपने टेस्ट इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन कर सबसे बुरा रिकॉर्ड बनाकर हार के करीब पहुंच गई। भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम के 9 खिलाड़ियों को आउट किया और आखिर में मोहम्मद शमी एक रन बनाकर रिटायर हुए।

सोशल मीडिया पर उड़ाया जा रहा भारतीय टीम का मजाक

वहीं, इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय टीम का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ दूधिया रोशनी में खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट (Cricket ) मैच की अपनी दूसरी पारी में 36 रन बनाये, जो टेस्ट क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है।

यह भी पढ़ें : बड़ा खुलासा: सेनेटाइजर इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, हो रही हैं ये खतरनाक बीमारियां…

42 रन पर भी आउट हो चुकी है टीम इंडिया

बता दें कि इससे पहले भी भारतीय टीम 42 रन पर आउट हो चुकी है। इससे पहले भारतीय टीम का सबसे कम स्कोर 42 रन था। भारतीय टीम 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट (Cricket ) का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर 42 रन पर आउट हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button