बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीन लेने के बाद ड्राइवर की मौत, आशा कार्यकत्री अस्पताल में भर्ती

कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए पूरे देश में कोविड वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination Campaign) शुरू हो गया है।

कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए पूरे देश में कोविड वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination Campaign) शुरू हो गया है। वैक्सीनेशन के पहले फेज में अब तक करीब 7 लाख हेल्थ वकर्स को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। वहीं, वैक्सीनेशन अभियान के बीच साइड इफेक्ट की खबरें भी सामने आ रही हैं। तेलंगाना (Telangana) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगने के बाद एक एंबुलेंस ड्राइवर (Ambulance driver) की मौत हो गई है। वहीं, पंजाब (Punjab) के फिरोजपुर में एक आशा वर्कर (Asha Worker) की हालत बिगड़ गई है। हालांकि, ये साइड इफेक्ट वैक्सीन के कारण है या नहीं, इसको लेकर डॉक्टर्स अभी कंफर्म नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के निर्मल जनपद में कोरोना वैक्सीन का टीका लेने के बाद एक एंबुलेंस ड्राइवर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मी ड्राइवर ने 19 जनवरी की सुबह 11.30 बजे टीका लगवाया था, जिसके बाद रात में उसके सीने में दर्द होने लगा और 20 जनवरी की सुबह उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें – कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी खबर, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को…

परिवार को उसकी की मौत के पीछे वैक्सीन (Vaccine) पर संदेह है, लेकिन जिला स्वास्थ्य अधिकारियों बताते हैं कि प्रारंभिक निष्कर्ष के मुताबिक ड्राइवर की मौत वैक्सीनेशन से संबंधित नहीं है। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इस मामले की जिला AEFI समिति जांच कर रही है और अपनी रिपोर्ट राज्य AEFI समिति को सौंपेगी।

वहीं, फिरोजपुर निवासी आशा कार्यकत्री बिंदिया (35) को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का टीका लेने के बाद सांस लेने में परेशानी होने लगी, जिसके बाद बुधवार को बिंदिया को फिरोजपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया, डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें – मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय के स्थापना दिवस पर मोदी की शुभकामनाएं

बिंदिया ने बताया कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का टीका लेने के बाद जब वह घर गई तो अचानक उसका ब्लड प्रेशर लेवल गिरने लगा। पहले वह प्राइवेट क्लिनिक गई, फिर उसके बाद सरकारी अस्पताल गई। फिरोजपुर के सीएमओ डॉ. शशि भूषण के मुताबिक, बिंदिया का हालत स्थिर है, हम यह नहीं कह सकते हैं कि वैक्सीनेशन की वजह से आशा कार्यकत्री को यह दिक्कत हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button