कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी खबर, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को…

कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए देश में कोविड वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है।

कोरोना (Corona) महामारी से निजात पाने के लिए देश में कोविड वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination Campaign) शुरू हो गया है। इसी बीच बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और सभी मुख्यमंत्री कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगवाएंगे। वैक्सीनेश के दूसरे फेज में प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इस चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा जगाने के लिए प्रधानमंत्री और बाकी सभी नेता कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगवाएंगें। बता दें कि वैक्सीन को लेकर टीकाकरण की शुरुआत वाले दिन मुख्यमंत्रियों की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे फेज में 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगायी जाएगी। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी टीका लगवाएंगे। ऐसे में सभी सांसदों और विधायकों, जो 50 से ऊपर की उम्र के हैं, उनको वैक्सीन (Vaccine) लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें – झांसी: मनचले की छात्रा ने की सरेराह पिटाई, cctv में हुई घटना कैद

इसके साथ ही यह जानकारी भी है कि देश के अन्य बड़े नेताओं को भी जैसे गृहमंत्री अमित शाह, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मंत्रिमंडल के दूसरे सदस्य भी टीका लगाया जाएगा। दूसरे चरण में सुरक्षा बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा।

आपको बता दें कि देश में अभी कोरोना वैक्सीनेशन का पहला फेज चल रहा है, जिसके तहत 7 लाख से अधिक हेल्थ वकर्स को वैक्सीन (Vaccine) का पहले डोज दिया जा चुका है। स्वास्थ्यकर्मियों के वैक्सीनेशन के बाद दूसरा फेज शुरू होगा। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि देश में दूसरा चरण कब से शुरू होगा, लेकिन दूसरे फेज की गाइडलाइन तय है।

ये भी पढ़ें – मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय के स्थापना दिवस पर मोदी की शुभकामनाएं

दूसरे फेज में आयु के अनुसार, 75 फीसदी सांसद, 95 फीसदी भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री, 82 फीसदी राज्यमंत्री और 76 फीसदी मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं। वैक्सीनेशन में दो पूर्व पीएम और एक मुख्यमंत्री का नाम सबसे ऊपर हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button