पीलीभीत : महिला सिपाही को छात्रा समझ कर कांस्टेबल ने की शर्मनाक हरकत, लोग देखकर रह गए सन्न

यूपी के पीलीभीत से चौका देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ महिला सिपाही को कॉलेज छात्रा समझकर सिपाही ने ही छेड़छाड़ कर दी।

यूपी के पीलीभीत से चौका देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ महिला सिपाही को कॉलेज छात्रा समझकर सिपाही ने ही छेड़छाड़ कर दी। जी हाँ अरे चौकिये नहीं, दरअसल  यूपी मुखिया योगी आदित्यनाथ  द्वारा चलाये गए मिशन शक्ति से प्रेरित होकर पुलिस ने एक 4 मिनट 13 सेकंड की एक छोटी फिल्म बना दी है। इस फिल्म में महिला सिपाहियों से लेकर पुरुष सिपाहियों ने अहम भूमिका निभाई है।

दरअसल जिले के पुलिस कप्तान जय प्रकाश नारी शक्ति को लेकर कुछ अलग करना चाहते थे।उन्होंने क्षेत्राधिकारी बीसलपुर लल्लन सिंह को इस काम में लगाया। लल्लन सिंह ने अपनी टीम में बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा और इंस्पेक्टर रेनू पाल को इस काम में मदद ली।

तीनों 2019 बैच के सिपाही हैं और इन तीनों की ही यह पहली पोस्टिंग है

इन लोगों ने मिलकर नई भर्ती की महिला सिपाहियों को रोल करने के लिए तैयार किया। इसमें इनका साथ दीपक नाम के सिपाही ने दिया. पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह और बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा ने मिलकर तैयार की। इस फिल्म में महिला आरक्षी प्रीति और कृष्णा ने स्कूली छात्रा का रोल निभाया। वहीं उनके साथी सिपाही दीपक ने एक मजनू का रोल निभाया. दिलचस्प बात ये है है कि तीनों 2019 बैच के सिपाही हैं और इन तीनों की ही यह पहली पोस्टिंग है।

ये भी पढ़ें – क्या आप जानते है बसपा सुप्रीमो मायावती का पूरा नाम क्या है?? देखते हैं कितने लोग होते है पास

महिला आरक्षी प्रीति ने बताया कि वह स्कूल के समय से ही नाटकों में भाग लिया करती थी।उसकी साथी महिला सिपाही कृष्णा, बुलंदशहर की रहने वाली है। वह भी स्कूल में प्ले क्या करती थी। यही नहीं साथी सिपाही दीपक भी कॉलेज टाइम में एक्टिंग करते थे।अब सामाजिक सरोकार के लिए पुलिस के लिए फिल्म में काम कर तीनों बेहद खुश हैं।

तरीके की जागरूकता एक कस्बे में की गई है

जिले के एसपी जय प्रकाश का कहना है कि इस तरह के प्ले करके वह लोगों को नारी शक्ति मिशन के तहत जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इस तरीके की जागरूकता एक कस्बे में की गई है। यह कार्यक्रम पूरे जिले में किए जाएंगे। जिससे लोगों को खास करके महिला और लड़कियों को जागरूक किया जा सके। इस 4 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्में की चर्चा पूरे जिले में है। लोग इस को काफी हद तक पसंद कर रहे हैं।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button