देवी माँ दुर्गा पर टिप्पणी करना कथा वाचक को पड़ा भारी

मैं उनके इस कृत्य के लिए पुलिस व प्रशासन से ये मांग करता हूँ कि उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उनके इस कृत्य के लिए उन्हें दण्ड दिया जाए।

जनपद इटावा में इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है वायरल वीडियो में कथा वाचक रजनी बौद्ध के देवी माँ दुर्गा (Maa Durga) पर अभद्र टिप्पणी करती नजर आ रही है। वीडियो संज्ञान में आने के बाद स्थानीय लोगों ने वीडियो पर आपत्ति जाहिर करते हुए कथावाचक के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसको लेकर पुलिस ने कथावाचक रजनी बौद्ध के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

इटावा जनपद के ऊसराहार क्षेत्र में बौद्ध समाज के द्वारा कथा का कार्यक्रम आयोजित किया गया,कथा के दौरान कथा वाचक रजनी बौद्ध ने श्रोताओं को देवी दुर्गा (Maa Durga) के बारे में जानकारी देते हुए,हिन्दू देवी दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी करके एक नया विवाद खड़ा कर दिया।

मामला दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है

धीरे धीरे उनके कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद एक स्थानीय शख्स ने कथावाचक रजनी बौद्ध के खिलाफ नजदीकी थाने में पहुंचकर पुलिस से शिकायत की।

शिकायत के आधार पर वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस ने उनके द्वारा अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें – प्रेम प्रसंग के चलते पहले कांस्टेबल ने महिला सिपाही को मारी गोली और फिर…..

शिकायतकर्ता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैंने अपने ट्विटर एकाउंट के माध्यम से देखा कि बौद्ध धर्म की कथा वाचक रजनी बौद्धहैं जिन्होंने हिन्दू धर्म की मातारानी पर अपमान जनक टिप्पणी की है।

जिसको देखकर मेरी भावनाएं बहुत आहत हुईं तो मैंने ऊसराहार थाने में उनके विरुद्ध एक अभियोग पंजीकृत करवाया है,और मैं उनके इस कृत्य के लिए पुलिस व प्रशासन से ये मांग करता हूँ कि उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उनके इस कृत्य के लिए उन्हें दण्ड दिया जाए।

हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी की है

एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने जानकारी देते करते हुए बताया कि आज शाम कुछ लोगों ने उसराहार थाना में आकर रजनी बोध नाम की कथावाचक के विरुद्ध शिकायत की है कि उनके द्वारा हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी की है।

जिसके सम्बन्ध में उन्होंने एक सीडी व वीडियो प्रस्तुत किये हैं जिनका पुलिस ने अवलोकन किया तो उनमें कुछ टिप्पणी ऐसी हैं जो अमर्यादित श्रेणी में आतीं हैं उसमे सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है विवेचना के क्रम में जो भी तथ्य आएंगे उनके आधार पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button