लखनऊ : निकाल लें स्वेटर और रजाई बस कुछ दिनों में बढ़ने वाली है ठण्ड

प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सूबे के लगभग सभी जिलों के मौसम का मिजाज बदलता दिखाई दे रहा है। हाल ही में ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है।

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सूबे के लगभग सभी जिलों के मौसम का मिजाज बदलता दिखाई दे रहा है। हाल ही में ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है।

इसके असर से आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना भी बढ़ गई है। अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में यूपी के मौसम में तेजी से बदलाव हुआ। इस वजह से सुबह और शाम के समय ठंडी हवाएं और सर्दी बढ़ा रही हैं।

असर कड़ाके की ठंड में तब्दील हो सकता है

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल के रिहायशी इलाकों में काफी बर्फबारी के चलते प्रदेश में ठंड तेजी से बढ़ रही है। आने वाले दिनों में तापमान और गिरेगा जिसके चलते ठंड अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ेगी। राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित आंचलिक मौसम वघ्ज्ञिान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अगले कुछ दिनों में पारा और गिरने की संभावना है। इसका असर कड़ाके की ठंड में तब्दील हो सकता है।

ये भी पढ़ें – आज़मगढ़ – धर्म के नाम पर अश्लीलता, रामलीला के मंच पर बार-बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके

अगले एक हफ्ते में प्रदेश के तमाम जिलों का तापमान 2 से 4 डिग्री तक की गिरने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में भी एअर प्रेशर एरिया विकसित हो रहा है। जिसकी की वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

रायबरेली समेत तमाम जिलों में दीपावली तक ठंड बढ़ जाएगी

जो ठंड को और बढ़ाएगी। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली से सटे यूपी के जिलों नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में ठंड का प्रभाव ज्यादा बढ़ेगा। इसके अलावा लखनऊ, कानपुर, इटावा, बाराबंकी, सीतापुर, बहराइच और रायबरेली समेत तमाम जिलों में दीपावली तक ठंड बढ़ जाएगी। जिसके चलते लोगों को अच्छे खासे गर्म कपड़े भी निकालने पड़ सकते हैं।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button