गाजियाबाद हादसा: एक्शन में CM योगी, दोषी इंजीनियर और ठेकेदार पर लगेगी रासुका और…

गाजियाबाद जिले के मुरादनगर कस्बे में रविवार को हुए श्मशान घाट हादसे में करीब 24 लोगों की मौत के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा कदम उठाया है।

गाजियाबाद जिले के मुरादनगर कस्बे में रविवार को हुए श्मशान घाट हादसे में करीब 24 लोगों की मौत के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ा कदम उठाया है। सीएम योगी ने दोषी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इस घटना के नुकसान की भरपाई दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से की जाएगी। साथ ही उनके खिलाफ रासुका लगाने का भी आदेश दिया गया है।

इतना ही नहीं, सीएम योगी (CM Yogi) ने सख्त एक्शन लेते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के भी आदेश जारी किये हैं। इसी के साथ जिलाधिकारी और कमिश्नर को नोटिस जारी करके पूछा गया है कि जब सितंबर माह में 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश जारी किए गए थे तो उसके बावजूद भी चूक कैसे हुई।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद हादसा: सपा प्रमुख की मांग के बाद योगी सरकार ने बढ़ाई मृतकों के आश्रितों को मुआवजे की राशि

बता दें कि श्मशान घाट पर हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी (CM Yogi) ने 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया कराने के आदेश भी दिए गए हैं।

बता दें कि गाजियाबाद के श्मशान घाट की लिंटर गिरने से हुए दर्दनाक हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 25 बताई जा रही है। इस घटना में 17 लोग घायल भी हुए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ये लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद श्मशान हादसा: मौत से आक्रोशित परिजनों ने शव रखकर किया सड़क जाम

सोमवार सुबह से ही ग्रामीणों ने शव रखकर सड़कों पर जाम लगाया था और मुख्यमंत्री को बुलाए जाने की मांग पर अड़ गए थे। इसके बाद अधिकारियों ने परिवार के साथ बातचीत की और फिर लखनऊ से मिले निर्देश के बाद गाजियाबाद के एडीएम शैलेंद्र सिंह ने मुआवजा देने का ऐलान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button