बिहार: एनएच निर्माण में बाधा डालने को लेकर अधिकारियों को सीएम नीतीश कुमार ने लगाई फटकार

इको टूरिज्म को बढ़ावा देने को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने टाइगर प्रोजेक्ट से होकर गुजरी एनएच 727 व स्टेट हाईवे का किया निरीक्षण

बिहार के मुखिया नीतीश कुमार गुरुवार को अपनी वाल्मिकीनगर दौरा के उपरांत मदनपुर पनियहवा एनएच 727 मुख्य सड़क का निरीक्षण किया । इस दौरान वन विभाग द्वारा रोक लगाई गई सड़क को यथाशीघ्र बनाने का आश्वासन दिया ।

वहीं सड़क निर्माण में अड़ंगा लगाने को लेकर वन विभाग के आला अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई । मुख्यमंत्री ने कहा कि मदनपुर से लेकर पनियहवा जाने वाली एनएच 727 मुख्य सड़क जल्द बनकर तैयार होगी । इसके लिए संबंधित अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए हैं । तथा इस पर कार्य भी हो रहा है ।

एनएच 727 जल्द ही बनकर तैयार होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश-विदेश से चलकर पर्यटक वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के सौंदर्य को देखने के लिए आते हैं । जब जंगल में सड़क की स्थिति अच्छी नहीं रहेगी तो कैसे काम चलेगा । उन्होंने कहा कि मुख्य सड़क की जद में जंगल के एक भी पेड़ नहीं पड़ते हैं । लेकिन बेवजह सड़क निर्माण कार्य बंद है । एनएच 727 जल्द ही बनकर तैयार होगा ।

ये भी पढ़ें – Shocking : 70 साल के बुजुर्ग ने खुद से 45 साल छोटी लड़की से की शादी

ताकि इस मार्ग से होकर उत्तरप्रदेश, बिहार ,नेपाल आदि दूरदराज के पर्यटक आकर टाइगर रिजर्व के सौंदर्य को देख सकें । मुख्यमंत्री सर्वप्रथम मंगलपुर एसएसबी कैंप में बने हेलीपैड पर उतरे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया उसके बाद से वाल्मीकिनगर के लिए प्रस्थान किए । इसी बीच गोबरहिया स्थान के पास जंगल के बीच टुटे सड़क को देखकर गाड़ी से नीचे उतरे तथा सड़क के बारे में जानकारी लिया ।

सैनिक मार्ग रोड की जद में कुछ लोगों का घर व भूमि आ गया है

सड़क के बीच से होकर गुजरी एनएच 727 सड़क को यथाशीघ्र निर्माण के लिए वन विभाग के अधिकारियों को भी कड़ी फटकार लगाई ।इसी बीच गोबरहिया गांव के पास बन रहे सैनिक रोड के बारे में भी जानकारी लिया । तत्पश्चात सड़क मार्ग से होते हुए वाल्मीकिनगर के लिए रवाना हो गए । सैनिक मार्ग रोड की जद में कुछ लोगों का घर व भूमि आ गया है ।

जिसका मुआवजा सरकार के द्वारा अभी नहीं दिया गया है । जिसको लेकर वहां के लोगों ने प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के आने से पूर्व मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा ।

ज्ञापन सौंपकर किसानों ने अपने को पुनर्वासित करने व अपने भूमि के मुआवजे की मांग की है । मुख्यमंत्री के साथ वरिष्ठ मंत्री विजय चौधरी, वाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार, वाल्मीकिनगर विधायक रिंकू सिंह उर्फ धीरेंद्र प्रताप सिंह, एमएलसी भीष्म साहनी डीएम, कुंदन कुमार,बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव, एसडीएम शेखर आनंद, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, बीडीओ बगहा दो प्रणव कुमार गिरी सहित वन व पथ निर्माण विभाग के कई आला अधिकारी मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button