राशि चक्र : इन राशि के जातकों की अरेंज मैरिज की सम्भावना प्रबल ? कहीं आपकी राशि तो नहीं पढ़े

स्वामी ग्रह के प्रभाव से राशियों के दांपत्य जीवन का अंदाजा लगाया जा सकता है, ज्योतिष शास्त्र में है इनका जिक्र

ज्योतिष शास्त्र में कुल बारह राशियों को मान्यता दी गई है। प्रत्येक राशि का अपना अलग स्वामी गृह होता है। अपने अलग नक्षत्र के कारण व्यक्ति का अपना अलग स्वाभाव व गन उत्पन्न रहते है। इन्ही गुणों की वजह से व्यक्ति का दाम्पत्य जीवन भी निश्चित किया जाता है। इन्ही बारह राशियों में कुछ राशियाँ होती है जो अरेंज और लवे मैरिज का निर्धारण भी करती हैं। आइए जानते है उन राशियों के बारे में :

तुला राशि –

इस राशि के जातक इमोशनली बहुत बैलेंस्‍ड होते हैं। ये जो कह देतें है उसे पूरा भी करते है। ये हर निर्णय बहुत सोंच समझकर लेते है। इसलिए लोगों की अरेंज मैरिज होने की संभावना ज्यादा रहती है।

मीन राशि –

इन राशि के जातको को सबसे समझदार माना जाता है। ये अपने पार्टनर से बिना किसी वजह के प्यार करते है। उनकी इन्ही खूबिओं के कारण इनकी अर्रेंज मैरिज ओने की सम्भावना प्रबल होती है और इनकी शादी काम उम्र में ही कर दी जाती है।

कर्क राशि –

इन राशि के जातकों के अंदर सबसे बड़ी खूबी ये होती है की ये सबकी ख़ुशी का ख्याल रखते है। इनको किसी का दिल दखाना पसंद नहीं है। ये जीवनसाथी की बातों को बिना कहे ही समझ जाते है। कहा जाता है की इन राशि के जातको की अर्रेंज मैरिज की सम्भावना अधिक होती है।

वृश्चिक राशि –

इस राशि के लोग रहस्य से प्यार करते हैं और वफादारी को ज्यादा महत्व देते है।इस राशि के जातक अपने पार्टनर के प्रति समर्पण का भाव रखते हैं। इनका यही गुण इनको अर्रेंज मैरिज की ओर आकर्षित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button