Haryana, Delhi और उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों में निकली बम्प्पर पुलिस की भर्तियाँ, ऐसे करें आवेदन। ..

देश के कई प्रदेशों में पुलिस भर्ती के लिए पदों पर भर्तियां निकली हैं. पंजाब, उत्तर प्रदेश,हरियाणा, कर्नाटक, दिल्ली समेत कई राज्यों में पुलिस के विभ‍िन्न पदों पर रिक्त‍ियों के लिए आवेदन के बारे में जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर...

देश के कई प्रदेशों में पुलिस भर्ती के लिए पदों पर भर्तियां निकली हैं. पंजाब, उत्तर प्रदेश,हरियाणा, कर्नाटक, दिल्ली समेत कई राज्यों में पुलिस के विभ‍िन्न पदों पर रिक्त‍ियों के लिए आवेदन के बारे में जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर. अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट विजिट कर सकते है.

Punjab Police SI Recruitment 2021 : महत्वपूर्ण तारीखें
* ऑनलाइन एप्लिकेशन जमा करने की शुरुआत- 06 जुलाई 2021
* ऑनलाइन एप्लिकेशन जमा करने की आखिरी तारीख – 27 जुलाई 2021, रात 11.55 बजे तक.
Punjab Police Sub Inspector Vacancy Details:पदों का विवरण
* सब इंस्पेक्टर (इन्वेस्टिगेशन) – 289 पद
* सब इंस्पेक्टर (सशस्त्र पुलिस) – 97 पद
* सब इंस्पेक्टर (जिला कैडर) – 87 पद
* सब इंस्पेक्टर (इंटेलिजेंस कैडर) – 87 पद
* कुल खाली पदों की संख्या – 560 पद

Punjab Police Sub Inspector Selection Process: चयन प्रक्रिया
पंजाब पुलिस एसआई भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी), फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) और फिजिकल स्क्रिनिंग टेस्ट (PST) की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

UP Police Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (लिपिक समूह) और पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (लेखा) ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की शुरुआत 1 जून, 2021 से शुरू हो गई है. बता दें कि अभी तक परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. कोरोना के कारण अभ्यर्थियों के सामने आने वाली समस्याओं के कारण ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख को 15 दिनों के लिए बढ़ाए जाने का निर्णय लिया है.  इससे पहले तक आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून, 2021 थी.

यूपी पुलिस में आवेदन की खास डेट्स

* आवेदन की शुरुआती तारीख- 1 जून, 2021
* आवेदन की आखिरी तारीख- 15 जुलाई, 2021
पद विवरण
इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर कुल पद 1277 भर्तियां की जाएंगी.
पुलिस उप निरीक्षक (Sub inspector of police)
पुलिस सहायक उप निरीक्षक (Sub inspector of police)
पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिकीय समूह) (Police Assistant Sub Inspector Clerical Group)
पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) (Sub Inspector of Police (Confidential).

यूपी पुलिस के लिए शैक्षणिक योग्यता
उम्‍मीदवार के पास किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से ग्रेजुएशन की डिग्री हो या समानान्‍तर डिग्री हो. अधिक जानकार अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

बता दें कि यूपी पुलिस के इन पदों पर उम्‍मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और फिजिकल इफिशिएंसी टेस्‍ट के आधार पर किया जाएगा.

SSC Delhi Police SI Notification 2021: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने दिल्‍ली पुलिस सब-इंस्‍पेक्‍टर, CAPF तथा CISF असिस्‍टेंट सब-इंस्‍पेक्‍टर एग्‍जाम के संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है. जारी नोटिस के अनुसार, SSC Delhi Police, CAPF SI, CISF ASI 2021 Paper II 2019 एग्‍जाम अब 26 जुलाई 2021 को आयोजित किया जाएगा.

एग्‍जाम को कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए स्‍थगित किया गया था मगर अब संक्रमण की स्थिति काबू में आती दिखने के बाद आयोग ने परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया है. नोटिस में कहा गया है कि एग्‍जाम की डेट में अभी भी बदलाव किया जा सकता है. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे के मद्देनज़र परीक्षा फिर स्‍थगित की जा सकती है. इसके लिए छात्रों को सलाह दी गई है कि वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर समय समय पर विजिट करते रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button