#25सितम्बर_भारतबंद : भारत बंद पर क्यों बंद है बसपा सुप्रीमो मायावती का मुहं

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद के मुद्दे से बचते हुए दूसरे मुद्दों को लेकर किया ट्वीट

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati)ने भारत बंद के मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट किया है जिसमे भारत बंद मुद्दे से बचते हुए दूसरे मुद्दों को लेकर  ट्वीट किया है।  बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ने किसानों के भारत मुद्दे पर नहीं क्लियर किया अपना स्टैंड। 

भारत बंद के समर्थन या विरोध पर बीएसपी का पक्ष साफ नहीं

यूपी सरकार की अनन्त घोषणाओं व निर्देशों आदि के बावजूद दलितों व महिलाओं पर अन्याय-अत्याचार, बलात्कार व हत्या आदि की घटनायें नहीं रूक रही हैं तो इससे सरकार की नीयत पर सवाल उठना स्वाभाविक है। खासकर छात्राओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है तो ऐसी कानून-व्यवस्था किस काम की?

जबकि इसके उलट  समाजवादी पार्टी ने पुरे उत्तर प्रदेश में सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रखा है।  आज सभी जिलों में सपा नेता कृषि बिल के खिलाफ ज्ञापन सौप रहे है।

समाजवादी पार्टी के नेता कृषि बिल (Agriculture Bill)  विरोध में आज यानि 25 सितम्बर शुक्रवार को जिला अधिकारी को ज्ञापन सौपेंगे। समाजवादी पार्टी के नेता हर जिले में जिला अधिकारियों को ज्ञापन (memorandum) सौंपा जाएगा। जिला यूनिट सभी जिलों में जिलाधिकारी को सौपेंगे ज्ञापन। समाजवादी पार्टी के 11 लोगों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी को आज ज्ञापन सौंपने जाएगा।

कारपोरेट घरानों को सौंपने में उसे जरा भी हिचक नहीं

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी लगातार कृषि बिल के विरोध में जगह जगह प्रदर्शन कर रही है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा  था कि भाजपा की छल प्रपंच और झूठ की रीतिनीति ने राजनीतिक शुचिता और लोकतंत्र पर गहरा आघात किया है। किसानों के हितों पर चोट करने और उनकी किस्मत कारपोरेट घरानों को सौंपने में उसे जरा भी हिचक नहीं होती है।

बुनियादी मुद्दों पर भ्रमित करने का काम करती है

केन्द्र में संसद हो या प्रदेश में विधान परिषद दोनों जगह विपक्ष पर अपने बहुमत का रोडरोलर चलाकर वह लोकलाज से भी हाथ धो बैठी है। भाजपा तर्क से भागती है और विपक्ष की आपत्तियों का जवाब देने के बजाय बुनियादी मुद्दों पर भ्रमित करने का काम करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button