स्मार्ट सिटी में निर्माण कार्य की आस में धूल फांक रहा ये पुल, एएमयू छात्रों ने दिया अल्टीमेट

अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय चुंगी से किला रोड स्थित फ्लाई ओवर का है,जिस रास्ते से होकर हजारियों छात्र होस्टल और क्लास में जाने के लिए सरल रास्ता अपनाते है।

कहने को तो अलीगढ़ स्मार्ट सिटी में दाखिल हो चुका है लेकिन यहाँ विकाश कार्यों की अगर बात कही जाए तो यहां विकास कार्य की आस में वर्षों से एक पुल धूल फांक रहा है।

पुल ना बनने के कारण आम जनता के साथ साथ एएमयू (AMU) छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है,जिसको लेकर छात्रों ने प्रशासन को अल्टीमेटम भी दे दिया है।

छात्र होस्टल और क्लास में जाने के लिए सरल रास्ता अपनाते है

पूरा मामला जिला अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU)  चुंगी से किला रोड स्थित फ्लाई ओवर का है,जिस रास्ते से होकर हजारियों छात्र होस्टल और क्लास में जाने के लिए सरल रास्ता अपनाते है।

ये भी पढ़ें- सीतापुर: सड़क हादसे मे भाजपा नेता की मौत

पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया

डेढ़ वर्ष पहले पुल निर्माण कार्य शुरु होने से छात्रों के साथ साथ आम जनता में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी लेकिन डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया ।

अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम के द्वारा प्राप्त किया गया

जिसको लेकर छात्रों का सब्र का बांध टूट पड़ा दर्जभर छात्रों के द्वारा एएमयू छात्र नेता जानिब हसन के नेतृत्व में एक ज्ञापन जिलाधिकारी अलीगढ़ के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भेजा गया जो कि अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम के द्वारा प्राप्त किया गया।

जिसमें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU)  के सैकड़ों छात्र शामिल रहे।।अमुवि चुंगी से किला रोड स्थित फ्लाई ओवर का अधूरा कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के सम्बंध में मांग की गई अमुवि के विधि विभाग गर्ल्स हॉस्टल एवं अमुवि अन्य विभाग के छात्र छात्राओं का अध्ययन के लिए आना जाना रहता है।

इसलिये रोड खराब होने की बजह से विद्यार्थियों के साथ घटनाएं एवं दुर्घटनाये घटित होती रहती है मार-पीट,लूट-पाट की घटनाएं छात्रों की आय दिन सामने आती रहती है उत्तर प्रदेश सरकार से उक्त निमार्णाधीन बीच में रुके हुए कार्य को शीघ्र कराने की माँग की गई हैं छात्रों के द्वारा कहा गया हमारी माँग पूरी नही होती हैं तो हम लोगो को मजबूरन धरने पर बैठना पड़ेगा।

रिपोर्ट- खालिक अंसारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button