दुल्हन के साथ दूल्हे के दोस्तों की इस हरकत ने मचाया बवाल, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

हमारे समाज में शादी (Marriage) सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है। शादी का रिश्ता सिर्फ दो लोगों को ही नहीं, बल्कि दो परिवारों का भी जोड़ता है।

हमारे समाज में शादी (Wedding) सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है। शादी का रिश्ता सिर्फ दो लोगों को ही नहीं, बल्कि दो परिवारों का भी जोड़ता है। शादी को लेकर आपने कई खबरें पढ़ीं और सुनीं होंगी, लेकिन आज हम आपको ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

दुल्हन (Bride) के साथ दुल्हे के दोस्तों की हरकत…

बता दें कि एक शादी समारोह में दूल्हे के कुछ खास दोस्त डांस कर रहे थे तो उन लोगों ने दुल्हन (Bride) को नाचने के लिए डांस फ्लोर पर खींच लिया। इस बात पर दुल्हन नाराज हो गई और शादी से इनकार कर दिया। इस दौरान दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों के बीच काफी बहस हुई, लेकिन लड़की वाले शादी करने के लिए तैयार नहीं हुए।

ये भी पढ़ें : पीसीएस अफसर की शादी में गर्लफ्रेंड ने किया हंगामा, और अगले ही दिन ….

Bride
कॉन्सेप्ट फोटो

दुल्हन (Bride) ने किया शादी से इनकार

दरअसल, यह हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश का है, जहां बरेली जिले के एक गांव के दूल्हे की कन्नौज जिले की दुल्हन के साथ शादी तय हुई थी। दोनों ही पोस्ट ग्रेजुएट हैं।

जानकारी के मुताबिक, दुल्हन और उसके परिवार वाले शादी के लिए शुक्रवार को बरेली जिला पहुंचे थे। शादी की तैयारियां चल रही थीं और सभी लोग खुश थे। इसी बीच दूल्हे के कुछ खास दोस्तों ने नाचने के लिए दुल्हन को डांस फ्लोर पर खींचा तो दुल्हन भड़क गई और उसने शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच गरमागरम बहस शुरू हो गई।

Gold
सांकेतिक फोटो

ये भी पढ़ें : नेशनल लेवल की इस महिला खिलाड़ी के साथ उसका फूफा छह साल तक करता रहा ‘घिनौना काम’ और अब

दूल्हन (Bride) के परिवार ने की दहेज की शिकायत

दुल्हन के माता-पिता ने कहा कि उसे एक ऐसे व्यक्ति के साथ शादी करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता, जिसने उसका सम्मान नहीं किया। दुल्हन (Bride) के पिता बोले कि “मैं उसके फैसले का सम्मान करता हूं। मैं उसे ऐसे व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता, जो उनका सम्मान नहीं करता है।”

दूल्हे के परिवार ने किया 6.5 लाख का भुगतान

इसके बाद दुल्हन (Bride) के परिवार ने शादी से इनकार कर वापस घर जाने का फैसला किया। साथ ही उन्होंने दूल्हे के परिवार के खिलाफ थाने में दहेज की शिकायत भी दर्ज करा दी और मामला और बढ़ गया। विवाद बढ़ने के बाद दूल्हे के परिवार ने 6.5 लाख का भुगतान किया, तब जाकर दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ।

crooks
सांकेतिक फोटो

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: 10वीं और 12वीं कक्षा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन से शुरू होंगी नियमित क्लासेज

दोनों पक्षों के बीच हुआ समझौता

वहीं, इस मामले में बिथरी चैनपुर प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि “महिला के परिवार ने दहेज की शिकायत दी थी। हालांकि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी, क्योंकि यह दो परिवारों के बीच का मामला था। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था।”

bride
सांकेतिक फोटो

दुल्हन (Bride) को मानने में जुटे दूल्हे के घरवाले

बताया गया कि इस पूरे मामले के दो दिन बाद दूल्हे के घरवालों ने लड़की और उसके परिवार वालों को मनाने का काफी प्रयास किया और साथ ही यह भी कहा कि दोबारा से साधारण समारोह आयोजित कर शादी करा दें, लेकिन दुल्हन (Bride) ने शादी करने से यह करते हुए इनकार कर दिया कि उसके साथ समारोह में काफी दुर्व्यवहार किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button