किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं पर बुलाई गई महापंचायत, कई राजनीतिक दलों के नेताओं सहित खाप चौधरी रहे मौजूद

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत गुरुवार को प्रशासन और बीजेपी नेताओं पर जबरन धरना प्रदर्शन समाप्त कराने के गंभीर आरोप लगाते हुए भावुक हो गए।

मुज़फ्फरनगर। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों (Farmers) द्वारा किये गए उपद्रव के बाद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेताओं पर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए मुकदमे दर्ज किए और धरने प्रदर्शन को जल्द से जल्द समाप्त करने के निर्देश दिए। गाजीपुर बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत गुरुवार को प्रशासन और बीजेपी नेताओं पर जबरन धरना प्रदर्शन समाप्त कराने के गंभीर आरोप लगाते हुए भावुक हो गए। जैसे ही राकेश टिकैत टीवी चैनल्स पर भावुक हुए तो देखते ही देखते मुजफ्फरनगर के सिसौली में एक पंचायत का आयोजन किया गया।

पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने GIC के मैदान में एक महापंचायत का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को जीआईसी ग्राउंड में हजारों की संख्या में किसान (Farmers) पहुंचे। इस महापंचायत में खापों के चौधरियों सहित कांग्रेस, सपा, रालोद और अन्य विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने BKU नेता राकेश टिकैत से की बातचीत, बोले- किसानों के साथ है समाजवादी पार्टी

इस महापंचायत में राष्ट्रीय लोक दल के महासचिव जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक, उनके पुत्र पूर्व विधायक पंकज मलिक, इमरान मसूद, बसपा के सांसद राजपाल सैनी, चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के पुराने सहयोगी राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष गुलाम जोला, रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी, सुधीर भारतीय, सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल, भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष, मंडल महासचिव, सभी तहसील अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष सहित हजारों की संख्या में किसान (Farmers) और भाकियू नेता गण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : हाय गर्मी गाने पर डांस कर Nora Fatehi ने लगाई आग, फिर पूछा- क्यों गर्मी बढ़ गई ना ?

भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत ने महापंचायत में आए सभी लोगों को धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि हम लोगों को जब जब जरूरत पड़ी है, आप लोगों ने हमारी इज्जत बचाई है, लोकसभा चुनाव में हम चौधरी अजीत सिंह को नहीं जिता पाए, यह हमसे बहुत बड़ी गलती हुई, अब ऐसी गलती नहीं करेंगे। इस समय गाजीपुर बॉर्डर पर काफी लोग हैं, इसलिए अब सभी अपने अपने घर जाएं और समय-समय पर गाजीपुर बॉर्डर जाते रहे, जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर जबरदस्त कटाक्ष करते हुए चौधरी नरेश टिकैत से कहा कि आप दिल्ली कूच करने का ऐलान करें, दिल्ली में हम किसी चीज की कमी नहीं पड़ने देंगे और जब तक मांगे पूरी नहीं होती तब तक आप के साथ आंदोलन में खड़े रहेंगे।

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड डांसिंग क्वीन नोरा फतेही ने साड़ी में किया Killer Dance, देखते ही लोगों ने कहा- मार ही डालोगी

राष्ट्रीय लोक दल के महासचिव चौधरी जयंत सिंह ने महापंचायत में लोटे में नमक डालकर सभी को एक होने की सौगंध खाने का सुझाव दिया और कहा कि मुझे चौधरी साहब ने कहा कि जाओ और आंदोलन में टिकैत साहब का साथ दो, मैं हर तरह से आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हूं, जो आप आदेश करेंगे पालन किया जाएगा।

कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक ने भी महापंचायत में कहा कि राकेश टिकैत जी के आंसू देखकर हम से रहा नहीं गया, हम हर तरह से इस लड़ाई में आपके साथ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button