US Presidential Election 2020: राष्ट्रपति बनने के बेहद करीब पहुंचे बाइडन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना जारी है। मिल रही जानकारी के अनुसार डेमोक्रेकटिक उम्मीदवार जो बाइडन जीत के बहुत करीब हैं तो वहीं रिपब्लिकन उम्मीदवार और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस रेस में पीछे हो गए हैं।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना जारी है। मिल रही जानकारी के अनुसार डेमोक्रेकटिक उम्मीदवार जो बाइडन जीत के बहुत करीब हैं तो वहीं रिपब्लिकन उम्मीदवार और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस रेस में पीछे हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाइडन 253 और ट्रंप 213 इलेक्टोरल कालेज वोट मिले है।

अपनी इस हार से ट्रंप ने अब धांधली का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि, उनका खेमा कोर्ट चला गया है और मतपत्रों की दोबारा गिनती कराने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़े-प्रतापगढ़ : जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट का लाइव वीडियो हुआ वायरल

 

आपको बता दे कि, अमेरिका में मंगलवार को मतदान हुआ था और दो दिनों से मतपत्रों की गिनती चल रही है। मतपत्रों की गिनती में काफी समय लगने की वजह से चुनाव के नताजे अभी तक सामने नहीं आ पाए हैं।

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडन ने कहा, वह राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए जरूरी जादुई संख्या पाने के लिए पर्याप्त राज्यों में जीत दर्ज कर रहे हैं। बाइडन ने आगे कहा, ‘यह मेरी या हमारी अकेले की जीत नहीं होगी। यह जीत अमेरिकी लोगों की होगी। हम 270 इलेक्टोरल वोट तक पहुंचने के लिए पर्याप्त राज्य जीत रहे हैं।’

वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, ‘हमने पेंसिलवेनिया, जार्जिया, नार्थ कैरोलिना में दावा किया है, जहां बढ़त मिल रही थी। इनके अलावा हम मिशिगन पर भी दावा कर रहे हैं। यहां गुप्त रूप से बड़ी संख्या में डाले गए मतपत्रों के बारे में जानकारी मिली है।’

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button