BCCI ने IPL के 14वें सीजन का कार्यक्रम किया जारी, 9 अप्रैल को रोहित और कोहली के बीच होगी टक्कर

बीसीसीआई ने आज रविवार को इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) 2021 के सीजन के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है . इस बार के आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा.

बीसीसीआई ने आज रविवार को इंडियन प्रीमियम लीग (IPL) 2021 के सीजन के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है . इस बार के आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा. पिछले आईपीएल  2020 को आयोजन कोरोना वायरस के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुआ था.

आईपीएल (IPL) के मुकाबले अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेले जाएगें. आईपीएल के 14 वें सीजन की शुरुआत 9 फरवरी से चेन्नई में होगी.और आईपीएल का फाइनल मुकबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा .

IPL
IPL
IPL
IPL

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसान आंदोलन के बीच एक और किसान ने दी जान, देखें सुसाइड नोट में क्या लिखा?

आईपीएल के 14 वें सीजन में 56 मुकाबले खेले जाएगें 

आईपीएल (IPL) के 14 वें सीजन में 56 मुकाबले खेले जाएगें . जिसमें चेन्नई,मुम्बई, कोलकाता और बेंगलुरू में 10-10 मैच आयोजित किए जाएगें. वहीं अहमदाबाद और दिल्ली को आठ-आठ मैचो की मेजबानी मिली है. इस आईपीएल सीजन में किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा. सभी टीमें लीग चरण में छह में से चार स्थान पर खेलेंगी.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: आंदोलन के बीच एक और अन्नदाता ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- ये सरकार किसानों का खून मांगती है और मैं…

आईपीएल (IPL) के 14 वें सीजन में 11 डबल हेडर्स मुकाबले होंगे, जहां छह टीमें दोपहर में तीन मैच तथा दो टीमें दोपहर में दो मैच खेलेंगी .

आईपीएल 14 वें सीजन के शुरुआती मुकाबले दर्शकों के बिना कराए जाएंगे और टूर्नामेंट में दर्शकों को शामिल करने का फैसला बाद के चरणों में लिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button