BCCI की इन बड़ी गलतियों के कारण IPL 2021 को करना पड़ा रद्द, जानिए आखिर क्यों टूटा बायो बबल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने  ये ऐलान किया इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है। बीसीसीआई ने आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी कर खबर की पुष्टि की।

आईपीएल के 14वें सीजन को बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के चलते सस्पेंड किया जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टूर्नामेंट की बड़ी टीमें इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुकी हैं।

1) पिछले आईपीएल में बायो बबल का मैनेजमेंट रेस्ट्रेटा (Restrata) नाम की प्रोफेशनल कंपनी ने किया था, जो ट्रैकिंग डिवाइस और बायो सिक्योर सॉल्यूशंस प्रदान करने में पारंगत थी. इस बार आईपीएल को देसी बनाने के लिए खुद ही बायो सिक्योर बबल, हॉस्पिटल वेंडर और टेस्टिंग लैब की प्रक्रिया को दोहराने और मैनेज करने का फैसला किया गया.

2) मैच खेलने के लिए कई शहरों के लिए हवाई यात्रा करना सबसे बड़ा मुद्दा रहा. पता चला है कि साहा, बालाजी और मिश्रा मुंबई से दिल्ली आते समय एयरपोर्ट टर्मिनस पर पॉजिटिव हो गए. सभी टीमों ने राज्य सरकार से प्राइवेट एक्सेस ट्रैक (Termac) की मांग की थी.

3) हर समय खिलाड़ियों द्वारा पहने जाने वाली ट्रैकिंग डिवाइस FOB खराब निकलीं. चेन्नई बेस्ड कंपनी से खरीदी गई थीं, जो खिलाड़ियों के मूवमेंट को ट्रैक नहीं कर पाई. इसलिए बीसीसीआई को यह सोचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है कि ये डिवाइस कहां से और कैसे खरीदें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button