बरेली: किच्छा नदी में बाढ़ से धान की फसल पूरी तरह हो रही बर्बाद

डैम से छूटे पानी से उफनाई किच्छा नदी के किनारे बसे नारायन नगला व आस पास के गांव में खेतो में धान की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है

बरेली की तहसील बहेड़ी में किच्छा नदी अभी भी कहर बरपाए हुए है। डैम से छूटे पानी से उफनाई किच्छा नदी के किनारे बसे नारायन नगला व आस पास के गांव में जहां खेतो में धान की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है वहीं नारायन नगला में बारिश और नदी का पानी आने से मुर्गी फार्म में पल रहे हजारों मुर्गी के बच्चो की मौत हो गई है ।

पिछले 3 दिन से हो रही बारिश के कारण उत्तराखंड से किच्छा नदी में पानी छोड़ा गया जिसके चलते मुर्गी फार्म में पानी घुस गया जिससे फार्म में पल रहे हजारों मुर्गी के बच्चो की मौत हो गई। जिसके चलते मुर्गी फार्म मालिक का लाखों का नुक़सान हो गया।

अभी भी लगातार उत्तराखंड से नदी में लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। जिसके चलते नदी का जल स्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया है। वहीं प्रशासन भी अपनी पूरी तैयारी के साथ नदी किनारे बसे गांव को शासन और प्रशासन द्वारा खाली कराया जा रहा है।

उत्तराखंड से किच्छा नदी में छोड़े जा रहे पानी के कारण बरेली की तहसील बहेड़ी में कहर बरपा रही किच्छा नदी ने अब तक लोगों का भारी भरकम नुकसान कर दिया है बारिश और नदी के पानी से हुए नुकसान के मारे लोग सरकार की तरफ से मुआवजे की उम्मीद में टकटकी लगाकर देख रहे हैं। अब देखना ही होगा सरकार इन मजबूर व भारी भरकम नुकसान झेल रहे लोगों की क्या सहायता करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button