बरेली: आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने नई कार्यकारिणी का किया गठन

बरेली में इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल ( आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने नई कार्यकारिणी का गठन किया।

बरेली में इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल ( आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने नई कार्यकारिणी का गठन किया। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही कोरोना को लेकर उन्होंने बेतुका बयान दिया है। वही चुनाव में उस पार्टी का साथ देने की बात कही जो दंगा आयोग बनाएगा।

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में जहां देशभर में लाखों लोगों की जान चली गई तो वही अभी भी बहुत से लोग इस महामारी को धर्म से जोड़कर देख रहे हैं। बरेली में इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने कोरोना वायरस पर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना का सहारा लेकर सामाजिक दूरी का प्रचार किया गया। असल मे सामाजिक दूरी से कोरोना नही रुक रहा जो लोग समाज मे समूह में रहते है उन्हें कोरोना नही हुआ। सामाजिक दूरी को बनाये रखने की बात उन लोगो ने की जो समाज मे बटवारा चाहते है।

एक दूसरे से लोगो को दूर रखना चाहते है। हमारा मजहव हमे ये सिखाता हैं कि कंधे से कन्धा मिलाकर हमे नमाज पढ़नी चाहिए। कोरोना कोई छुआ छूत की बीमारी नही है। मैं कोरोना के मरीजों के पास भी गया हूं। उनको छुआ भी है। जो लोग कोरोना से मरे हैं उनके अंतिम संस्कार में भी गया हूं। ऐसी महामारी बईमानी की वजह से, जुर्म और जातीय की वजह से, नफरतो की वजह से ताकत का गलत इस्तेमाल करने वालो की वजह से ऐसी बीमारिया फैलती है।

मौलाना ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले दंगे होते थे। भाजपा और आरएसएस वाले, गली, मोहल्ले, शहरों में बम फोड़ते थे। दंगे करवाते थे और आरोप मुसलमानों पर लगाते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो हम पर दंगे का आरोप लगाया लेकिन कांग्रेस ने तो हमे आतंकवादी बनाया।

मौलाना ने कहा कि आने वाले चुनाव में वो उस पार्टी को ही सपोर्ट करेंगे जो दंगा आयोग बनाने का वायदा करेगा। उन्होंने कहा दंगा आयोग इसलिए जरूरी है क्योंकि कल जब ये लोग हुकूमत में नही रहेंगे तो यही लोग दंगा करेगे। दंगा आयोग इसलिए जरूरी है वरना पुलिस जिसे चाहती है दंगाई बना देती है इसलिए दंगा आयोग बने और पारदर्शिता से जांच हो और जो असल दंगाई है वो बेनकाब हो सके।

REPORT – FAZALUR RAHMAN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button