बरेली: जिले में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, एक दिन में मिले 25 मरीज

बरेली जिले में डेंगू धीरे धीरे अपने पैर पसार रहा है एक दिन की जाँच के बाद डेंगू के 25 मरीज निकल कर सामने आए है कुल डेंगू के मरीजो की संख्या जिले में 301 हो गयी है

बरेली जिले में डेंगू धीरे धीरे अपने पैर पसार रहा है एक दिन की जाँच के बाद डेंगू के 25 मरीज निकल कर सामने आए है। कुल डेंगू के मरीजो की संख्या जिले में 301 हो गयी है.

वहीं सीएमओ बरेली बलबीर सिंह की माने तो अब तक इलाज के बाद डेंगू के लगभग 275 मरीज ठीक हो कर अपने घर जा चुके है वही जिले में डेंगू से मरने वालों की संख्या 5 है जिसको स्वस्थ विभाग अपनी उपलब्धि मान रहा है वही जिले में 29010 घरों की जाँच में 1105 घरों में डेंगू का लार्वा मिला है जिसको स्वस्थ विभाग द्वारा नष्ट कराया गया है।

स्वस्थ विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक डेंगू जिले के गाँव देहात में ज्यादा फेल रहा है ग्रामीण इलाकों में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या लगभग 100 के पर पहुच चुकी है स्वस्थ विभाग के आँकड़ो पर नजर डाले तो पिछले 50 सालों में सबसे अधिक डेंगू के मरीज इस साल जिले में निकल कर सामने आये है. वहीं जिला अस्पताल में 20 – 20 बेडो के दो डेंगू वार्ड बनाये गए है जोकि डेंगू के मरीजो से फुल है वही प्राइवेट अस्पतालों में भी डेंगू के मरीजो से अस्पताल फुल है. स्वस्थ विभाग जिले में लगातार टीम बना कर एलाइजा जाँच कर रहा है। जिसे की डेंगू के मरीजो को वेरीफाई किया जा सके और इनका समय रहते इलाज शुरू कराया जा सके।

बाइट – बलबीर सिंह सीएमओ बरेली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button