अजब-गजब: पुलिस को है इस सांड की तलाश, ढू़ढ़ कर लाने वाले को मिलेगा इतना इनाम

पुलिस सांड की तलाश में जुटी हुई है। वह सांड के मालिक चंदन सिंह ने सांड के गुमशुदगी के पोस्टर जगह-जगह चिपका रखे हैं।

सांड- का नाम- ऋषभ देव
आयु – 3 वर्ष
रंग- लाल
कद – फिट
सांड कि सींग – 4 ईंच
सांड के पीछे त्रिशूल का दाग
पता- धतुरी टोला , दोकटी थाना क्षेत्र अंतर्गत l

खबर बलिया से है जहां एक सांड की गुमशुदगी (missing saand), चर्चा का विषय बनी हुई है। बलिया के दुकटी थाना क्षेत्र अंतर्गत धतुरी के टोला गांव के निवासी चंदन कुमार सिंह का सांड पिछले एक महीने से गायब है। यही नहीं सांड के मालिक चंदन सिंह की तहरीर पर ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।पुलिस सांड की तलाश में जुटी हुई है। सांड के मालिक चंदन सिंह ने सांड के गुमशुदगी के पोस्टर जगह-जगह चिपका रखे हैं।

लोगों के विरुद्ध धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज कर अपराधियों की तलाश

और (सांड देवता) ऋषभ को ढूंढ के लाने वाले को 51000 का नगद पुरस्कार का ऐलान कर रखा है । इनाम और भी बढ़ सकता है।दोकटी के धतूरी टोला निवासी चंदन कुमार सिंह ने दो सांड पाल रखे थे। इसमें एक सांड चरने गया था और गुम हो गया।जब सांड ऋषभ वापस घर नहीं लौटा तो सांड के मालिक चंदन सिंह ने दुकटी थाने में गुमशुदगी कि तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर 3 लोगों के विरुद्ध धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज कर अपराधियों की तलाश में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- रिहाना ने ट्वीटर पर फिर मचाया बवाल, टॉपलेस फोटो में पहना भगवान गणेश का लॉकेट

ऋषभ सांड देवता आगे से चक्र पीछे से त्रिशूल के निशान से दागें गए

चंदन सिंह का कहना है कि हम लोग अखिल भारतीय रामराज परिषद के धर्म सम्राट स्वामी करपात्री महाराज द्वारा संचालित , मान्यता के अनुसार महाराज के सानिध्य में दो ऋषभ सांड देवता आगे से चक्र पीछे से त्रिशूल के निशान से दागें गए।

इसमें से एक सांड देवता नहीं है। 2 साल पहले दोनों ऋषभ सांड देवता दागे गए 1 साल बांधकर सेवा की गई , और जब काफी बड़े हो गए तब हम लोगों ने छोड़ा गया, वह दोनों साथ साथ ही घूमते थे और शाम तक आ जाते थे । पर उसमें एक ऋषभ देवता सांड नहीं आए।

जिसकी खोज में हर तरफ ढूंढा जब कहीं नहीं मिले हम लोग थाने की पुलिस को सूचना दी तो सब पहले मजाक उड़ा रहे थे यही तो अफसोस है उत्तर प्रदेश की पुलिस सांड देवता के बारे में नहीं जानती किसान में देवता निवास करते हैं और फिर एसपी साहब से मिले हम लोग जब थाने की पुलिस ने संज्ञान लेकर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है ।

चंदन सिंह का कहना है 24 जनवरी से लापता है सांड देवता ऋषभ जो भी उसे ढूंढ के लाएगा उससे 51,000 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा, चाहे वह पुलिस ही क्यों ना ढूंढ के लाए। सांड देवता ऋषभ अनमोल है ,उनकी कीमत नहीं लगा सकती । डर है कि किसी असामाजिक तत्व के हाथ ना लग जाए ।

रिपोर्ट- आसिफ हुसैन जैदी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button