बागपत : कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ी भीड़, मच गई अफरा-तफरी

बागपत के बिनोली ब्लाक के रंछाड़ गांव में प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कैंप लगाया था।

बागपत के बिनोली ब्लाक के रंछाड़ गांव में प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कैंप लगाया था। एएनएम ऋतू तोमर, मुनेश देवी, शीतल, व आशा संगिनी रीना टीकाकरण करने पहुंची। वैक्सीन लगवाने ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गयी। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गयी। व्यवस्था बनाने के लिए वहां मौजूद दो पुलिसकर्मियों के साथ भी ग्रामीणों की हाथापाई हो गई। पुलिसकर्मियों ने बिनौली थाने पर घटनाक्रम की सूचना दी।थाने से भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

मौके से पुलिस ने मृतक अक्षय की मम्मी मधु पत्नी श्रीनिवास, ताई कमलेश पत्नी कृष्णपाल व धर्मवीर सिंह पुत्र ओमप्रकाश को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस ने थाने में एक दर्जन लोगों को नामजद व अज्ञात में शामिल किया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। बाद में पुलिस फिर रंछाड़ पहुंची। फरार हो गए लोगों के घर दबिश दी।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने घरों में घुसकर तोड़फोड़ की। गाड़ी व मकान का सामान तोड़ा ग्रामीण लाखो रुपये लूटने का भी आरोप लगा रहे है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पशुओं तक खोलकर उनकी पिटाई की।ग्रामीण का ट्रैक्टर भी पुलिसकर्मी थाने गए। पुलिस की सूची में अक्षय पुत्र श्री निवास (22)भी था। अक्षय का पिता श्रीनिवास बिनोली क्षेत्र के आर एस एस के खंड संघचालक हैं।ग्रामीणों का आरोप है कि अक्षय इतना डर गया कि उसने खेत में पहुंचकर पेड़ पर फांसी का फंदा लगा आत्महत्या कर ली। खेत गांव से करीब ढाई-तीन किलोमीटर दूर है। इसका पता ग्रामीणों को लगा तो उनमें पुलिस के प्रति आक्रोश बन गया। लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस के उच्चाधिकारियों को पता लगा तो बिनौली थाना पुलिस को थाने में ही रोक कर आसपास के जाट पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा। पुलिसकर्मियों ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। उन्होंने जमकर हंगामा किया। ग्रामीण देर रात तक पुलिस के उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे है। जंगल में ही मृतक के शव के पास पुलिस व ग्रामीण डटे हुए है।

Report- Ajay Tyagi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button