आजमगढ। लेखपाल कांड का आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लिस ने दावा किया था कि मृतक की बहू और पंकज यादव में शादी से पहले से ही प्रेम संबंन्ध था। इन्ही दोनों  नौकरी की प्लानिंग के लिए पहले लेखपाल और उनकी पत्नी की हत्या की और बाद में नौकरी मिलने पर अपने पति की भी हत्या की साजिश रची थी।

आजमगढ़ जिले तरवां थाना क्षेत्र के तिथौरपुर गांव में 28 नवंबर की रात धारदार हथियार से हुई लेखपाल व उसकी पत्नी की निर्मम हत्या में शामिल फरार चल रहा 50 हजार के इनामी बदमाश से क्राइम ब्रांच और बरदह थाने की पुलिस की तड़के मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में इनामी बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने उसके कब्जेसे पिस्टल कारतूस आदि सामान बरामद किया।

इसे  भी पढ़े – Samsung Galaxy S20 FE खरीदने का बना रहे हैं मन तो एक बार जरुर डाले इसके प्राइस पर नजर

तरंवा थाना क्षेत्र तिथौरपुर गांव निवासी लेखपाल रामनगीना और उनकी पत्नी 28 नवम्बर की रात को सोते समय हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने छानबीन के बाद 11 दिसम्बर को मृतक की बहू ज्योति सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने दावा किया था कि मृतक की बहू और पंकज यादव में शादी से पहले से ही प्रेम संबंन्ध था। इन्ही दोनों  नौकरी की प्लानिंग के लिए पहले लेखपाल और उनकी पत्नी की हत्या की और बाद में नौकरी मिलने पर अपने पति की भी हत्या की साजिश रची थी। इस घटना में मुख्य आरोपी और बहु का प्रेमी पंकज यादव फरार हो गया था, पुलिस ने उसके उपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। क्राइम ब्रांच, सर्विलांस के माध्यम से लगातार आरोपी की तलाश में लगातार दबिश दे रही थी कि बुधवार की रात पुलिस को जानकारी मिली कि इनामी पंकज यादव बर्रा होते हुए बैरी गांव की तरफ आ रहा हैं।

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने घेराबंदी शुरू कर दिया है। बैरी गांव के समीप नहर पर पुलिस ने इनामी बदमाश को रूकने का इशारा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। आत्मरक्षा फायरिंग में पुलिस की गोली इनामी बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने उसके कब्जे से देशी पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद किया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि लेखपाल दंपत्ति की हत्या में फरार मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में उसने मृतक दंपत्ति की बहू से सांठ-गांठ कर हत्याकांड का अंजाम दिया था। उन्होने कहा कि इस हत्याकांड में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, फरार एक आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button