आज़मगढ़: डकैती की योजना बनाने वाले 6 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आज़मगढ़ के महराजगंज पुलिस को मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि खोजापुर गेट से पूर्व पैकोली जाने वाले खण्डजा मार्ग पर सहदेवगंज की ओर जाने वाली पक्की सड़क पर 7-8 अपराधी मौजूद है जो किसी घटना को अंजाम देने वाले है।

आज़मगढ़ के महराजगंज पुलिस को मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि खोजापुर गेट से पूर्व पैकोली जाने वाले खण्डजा मार्ग पर सहदेवगंज की ओर जाने वाली पक्की सड़क पर 7-8 अपराधी मौजूद है जो किसी घटना को अंजाम देने वाले है। पुलिस मुठभेड़ में जहां 6 गिरफ्तार हुए तो वहीं 2 फरार हो गए। जिनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए बताये हुए स्थान पर पहुचकर देखा कि 3 मोटरसायकिल पर सवार 6 व्यक्ति व दो खड़े व्यक्ति आपस में बातचीत कर रहे थे कि अब जो भी कार वाला इधर से गुजरेगा उसे बल पूर्वक रोककर लूट लेना है। अगर नही रुकता है तो इनको मार देगे। यह बात सुनकर पुलिस बल को पूर्ण विश्वाश हो गया कि ये लोग डकैती की योजना बना रहे है। पुलिस वालो ने उन्हे रोकते हुए घेरना चाहा जिसके बाद उनमें से कुछ अपराधियो ने आवाज लगाया कि गोली मारो नही तो हम सभी पकड़े जायेगे।

इस पर एक फायर पुलिस पार्टी को लक्ष्य कर जान से मारने हेतु किया गया। पुलिस ने अपना बचाव कर घेरा बनाकर उनमें से 6 व्यक्तियों को 3 मोटरसायकिल के साथ पकड़ लिया। जबकि 2 व्यक्ति झाड़ियों का फायदा उठाते हुए मौके से भाग जाने में सफल रहे। पकड़े गये व्यक्तियों में कल्लू उर्फ राम अचल यादव, कृष्णा उर्फ गुलशन, राजनाथ सिंह, कौशिक सिंह, प्रदीप बर्मा तथा अजीत सिंह है।

मौके पर तलाशी में अभियुक्तगण के पास से दो तमंचा 315 बोर, खोखा कारतूस 315 बोर, जिन्दा कारतूस 315 बोर व तीन मोटरसाईकिल बरामद हुआ। पुछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोगों का गिरोह है जो विभिन्न स्थानों पर चोरी, लूट कर इस बेरोजगारी में अपना एवं अपने परिवार का जीवन यापन करते है ।

रिपोर्टर:- अमन गुप्ता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button