आजमगढ़: सावन के प्रथम सोमवार को बाबा भवर नाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

आजमगढ़ सावन के प्रथम सोमवार को मंदिरों और शिवालयों में अच्छी खासी भीड़ रही। अलसुबह से ही लोग लाइन में लगकर बाबा भोले को जलाभिषेक के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

आजमगढ़ सावन के प्रथम सोमवार को मंदिरों और शिवालयों में अच्छी खासी भीड़ रही। अलसुबह से ही लोग लाइन में लगकर बाबा भोले को जलाभिषेक के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। लाइन जैसे जैसे आगे बढ़ रही थी घटे घड़ियाल बजाकर जयकारे लगाकर अपनी आस्था को प्रकट कर रहे हैं। सुबह से यह सिलसिला अनवरत जारी है।शहर के समीप स्थित बाबा भंवरनाथ मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। यहां सुबह से ही श्रद्धालु जुटना शुरू हो गए थे। हर तरफ भक्ति की गूंज थी तो वहीं मंदिरों के बाहर कहीं फूल बिक रहा था तो कहीं प्रसाद। भक्ति का रस हर तरफ प्रवाहमान था।

मंदिर में प्रवेश करने वालों में जो आस्था दिख रही थी वही आस्था बाहर मंदिर से होकर गुजरने वालों में भी।कोविड प्रोटोकॉल की वजह से बिना मास्क दर्शन की अनुमति नहीं थी, लाइन में लगे श्रद्धालुओं में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने का अनुरोध पुलिस और मंदिर प्रशासन लगातार कर रहा था। श्रावण मास के प्रथम सोमवार को मंदिर में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए रूट डाइवर्जन के साथ ही सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

Report- Aman Gupta

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button