आजमगढ़ में कोरोना ने नहीं इस बीमारी ने फैलाया आतंक, 200 लोग पड़े बीमार

आजमगढ़ के अतरौलिया नगर पंचायत में डायरिया से लगभग 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं। बच्चों की संख्या सर्वाधिक है। घटना के बाद से हड़कंप मचा है।

आजमगढ़ के अतरौलिया नगर पंचायत में डायरिया (diarrhea) से लगभग 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं। बच्चों की संख्या सर्वाधिक है। घटना के बाद से हड़कंप मचा है। माना जा रहा है कि नगर पंचायत के दूषित सप्लाई का पानी पीने से लोग बीमार पड़े हैं। फिलहाल सभी को भर्ती किया गया है और उनका इलाज कराया जा रहा है। प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए और आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

पिछले एक सप्ताह से अतरौलिया नगर पंचायत के पाईप लाइन से दूषित पानी निकल रहा है। जिसके पीने से माना जा रहा कि पूरे नगर पंचायत में डायरिया (diarrhea) का प्रकोप हो गया है। देखते- देखते दर्जनों लोग इसकी गिरफ्त में आ गए और उल्टी दस्त की बीमारी से ग्रसित होकर लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं। खासतौर से 18 साल से कम उम्र के बच्चे पर इसका प्रकोप ज्यादा है।

पहले तो लोग समझ नहीं पाए कि डायरिया (diarrhea) बाजार में कैसे फैला, मगर जब लोगों ने नगर पंचायत की सप्लाई पानी पर गौर किया तो देखा कि नगर पंचायत द्वारा सप्लाई किया जा रहा पानी पूरी तरह से दूषित है। पात्र में पानी रखकर देखने पर उसमें पीले व काले रंग के कुछ तत्व मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें-वास्तुशास्त्र: पढ़ाई करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना…

लोगों ने जब इस पर गौर किया तो जिन घरों में नगर पंचायत का पानी पीने के लिए प्रयोग किया जाता है। डायरिया उन्हीं घरों में ज्यादा है तथा नगर पंचायत से इतर जहां पानी की सप्लाई नहीं है। वहां डायरिया का कोई नामो निशान नहीं है। अधिशासी अधिकारी संपूर्णानंद तिवारी ने बताया कि पानी में ब्लीचिंग नहीं पड़ा था जिसे डलवा कर के पानी की सप्लाई की जाएगी।

उप जिलाधिकारी बुढ़नपुर का कहना है कि बाजार में डायरिया फैला है तो स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर जांच कराकर दवा वितरण की जाएगी। हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग अतरौलिया बाजार में उल्टी दस्त की बीमारी फैलने से स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आई है।

रिपोर्ट- अमन गुप्ता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button