आजमगढ़: प्रधानपति पर मनरेगा में घोटाला व जबरन धन उगाही करने का आरोप, ग्रामीणों ने DM से लगाई न्याय की गुहार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक प्रधानपति पर ग्रामीणों ने मनरेगा में घोटाला, आवास के नाम पर जबरन धन उगाही व मनरेगा मजदूरी न देने व जबरन खाते से पैसा निकालने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में एक प्रधानपति पर ग्रामीणों ने मनरेगा में घोटाला, आवास के नाम पर जबरन धन उगाही व मनरेगा मजदूरी न देने व जबरन खाते से पैसा निकालने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे लोग

दरअसल, मामला आजमगढ़ जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के बड़सरा खालसा व नवली गांव का है, जहां गुरुवार को लोग जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: सपा प्रमुख का जनता ने किया भव्य स्वागत, जमकर लगे ‘अखिलेश यादव जिंदाबाद’ के नारे

प्रधानपति पर मनरेगा में घोटाला करने का आरोप

लोगाें का आरोप है कि गांव के प्रधानपति द्वारा मनरेगा में घोटाला किया गया। इतना ही नहीं, आवास के नाम पर जबरन धन उगाही के साथ ही तमाम गलत कार्य किये गये है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष वंदना यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मामले में हाइकोर्ट ने अवमानना के दोषी अधिकारियों को किया तलब

ग्रामीणों ने लगाई न्याय की गुहार

ग्रामीणों ने इस मामले में कई जगह गुहार लगायी, लेकिन जब कोई सुनवाई नही हुई तो वह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और न्याय की गुहार लगायी। ग्रामीणों का कहना है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह चुनाव का बहिष्कार करेंगे और आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button