आजमगढ़: बड़ी मात्रा में डुप्लीकेट रेडीमेड कपड़े बरामद…..

अगर आप ब्रांडेड कपड़ों के शौकीन हैं और बाजार में ब्रांडेड कपड़ों की खरीदारी करने जा रहे हैं तो जरूरी नहीं है कि जो कपड़े आपने खरीदे रहे हैं वह असली हो

अगर आप ब्रांडेड कपड़ों के शौकीन हैं और बाजार में ब्रांडेड कपड़ों की खरीदारी करने जा रहे हैं तो जरूरी नहीं है कि जो कपड़े आपने खरीदे रहे हैं वह असली हो, यह डुप्लीकेट भी हो सकता है। जिसका खुलासा आज उस वक्त हुआ जब मेंस वियर की ब्रांडेड कंपनी स्पार्की के अधिकारी आजमगढ़ पहुंचे और उन्होंने शहर स्थित ट्रेंडी वियर, आजमी कलेक्शन और पोलो कलेक्शन नामक शोरूम में पुलिस के साथ छापा मारा।

छापेमारी के दौरान इन दुकानों पर बड़ी मात्रा में डुप्लीकेट पेंट, टी-शर्ट, शर्ट, ट्राउजर और जींस मिले। कपड़ों पर हुबहू लोगों और डिजाइन देखकर एक बार तो कंपनी के अधिकारी भी चकरा गए। असली और डुप्लीकेट के बीच अंतर करना बहुत मुश्किल है, दिखाने के लिए दुकानदार कुछ पीस असली रखते है और बाकी डुप्लीकेट माल बाजार में धड़ल्ले से बेचा जा रहा है, यही कारण है कि ग्राहकों को असली बताकर डुप्लीकेट माल दुकानदार वर्षों से बेच रहे थे।

स्पार्की कंपनी के क्वालिटी इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र ने बताया कि काफी दिनों से कंपनी को शिकायत मिल रही थी कि आजमगढ़ जिले में स्पार्की का डुप्लीकेट माल बेचा जा रहा है। इस सूचना पर कंपनी के मालिक ने उन्हें छापेमारी के लिए आजमगढ़ भेजा यहां जिन भी दुकानों पर छापेमारी की गई वहां पर बड़े पैमाने पर डुप्लीकेट माल बरामद हुआ। बताया कि स्पार्की कंपनी एक ब्रांडेड कंपनी है जिसके कपड़े विदेशों में भी सप्लाई किए जाते हैं और इस ब्रांडेड कंपनी की आड़ में आजमगढ़ के कुछ दुकानदार ग्राहकों को धोखा दे रहे हैं और डुप्लीकेट माल बेचकर कंपनी को चुना लगा रहे हैं। कंपनी के क्वालिटी इंस्पेक्टर ने कहा कि इन दुकानदारों के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराएंगे। स्पार्की कंपनी की छापेमारी की बात एक बात तो कही जा सकती है कि आजमगढ़ में कई और ब्रांडेड कंपनियों के प्रोडक्ट भी धड़ल्ले से बेचे जा रहे होंगे।

Report- Aman gupta

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button