आजमगढ़ : डीएम आवास के पास जलजमाव के बीच फंसे लोगों का टूटा सब्र , किया चक्का जाम

16 सितंबर की रात हुई बारिश के चलते यहां पर घरों के आगे 4 फीट पानी जमा हो गया था जो अभी तक निकल नहीं सका।

आजमगढ़ में 16 सितंबर की रात को हुई बारिश के चलते शहर से ग्रामीण इलाकों में जो जल भरा हुआ वह पानी अभी तक निकला नहीं। अब लाखों की आबादी को संक्रामक रोग का भी भय सता रहा है वही पिछले 5 दिनों से बिजली व पीने पानी की मोहताज हुए लोगों के सब्र का बांध टूट गया और लोगों ने डीएम एसपी आवास के पास ही चक्का जाम कर दिया।

वैसे तो आजमगढ़ जनपद पूरा प्रभावित है लेकिन सबसे वीआईपी एरिया जहां डीएम, एसपी, सीडीओ जैसे बड़े अधिकारी रहते हैं उसके आसपास का भी क्षेत्र नहीं बच सका है।

डीएम एसपी आवास के पास ही घोरठ मुंडा ग्राम सभा है जहां अब कालोनी भी विकसित हो गई है। 16 सितंबर की रात हुई बारिश के चलते यहां पर घरों के आगे 4 फीट पानी जमा हो गया था जो अभी तक निकल नहीं सका।

यहां पर रहने वाले बच्चों महिलाओं व बुजुर्गों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा मुसीबत दैनिक क्रिया से निवृत्ति को लेकर है। लोग बेहाल हैं और सड़ रहे पानी से संक्रामक बीमारियों का भी भय उन्हें सता रहा है। बार-बार गुहार के बाद भी सुनवाई ना होने से परेशान लोग सड़क जाम कर दिए और डीएम आवास तक पहुंच गए।

हालांकि डीएम ने मिलकर एसडीएम को बुलवाया और मौके पर सिधारी थाना पुलिस पहुंची। इसके बाद प्रशासनिक मशीनरी हरकत में आई जेसीबी मशीन लगाकर कर नाले के ऊपर लगे सीवर लाइन को तोड़कर पानी निकासी के लिए कार्य शुरू किया गया |

जब की कुछ स्थानीय लोगो ने विरोध भी एहतियातन मौके पर पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद रहे लेकिन यह केवल एक एरिया नहीं है जो प्रभावित है। शहर के कई इलाके में लोगबाग बुरी तरीके से परेशान हैं और बेबसी से मदद का इंतजार कर रहे हैं।

 

रिपोर्ट- अमन गुप्ता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button