आग लगने से हजारों बीघा बर्बाद हुए फसल का सरकार दे उचित मुवावजा- अवनीश यादव

देवरिया जनपद के रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों में खड़ी फसल में अचानक आग लग जाने से लगभग सौ एकड़ फसल जल कर राख हो गई।

देवरिया जनपद के रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों में खड़ी फसल में अचानक आग लग जाने से लगभग सौ एकड़ फसल जल कर राख हो गई। आग की सूचना मिलते ही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष केंद्रीय विश्वविद्यालय इलाहाबाद एवं सपा नेता अवनीश यादव (Avnish Yadav) ने मौके पर पहुंच कर अपने साथियों के साथ आग बुझाने का प्रयास करने लगे। बता दें की रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के पचलडी ,कृतपुरा,रमपुरवा, सुल्तानी,पलियां, ईश्वरपुरा, भेलउर आदि गांवों के लगभग सौ एकड़ फसल जलकर बर्बाद हो गया।

ये भी पढ़ें-सेब के सिरके से होने वाले फायदे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

अवनीश यादव (Avnish Yadav) ने मौके पर पहुंचे पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज किसानों का आज सौ एकड़ फसल जल कर बर्बाद हो गया मन बहुत ही दुखित व मर्माहत है। इस दौरान प्रशासन की घोर लापरवाही देखने को मिली। आग लगने के तीन घंटे बाद भी अग्निशमन वाहन नहीं पहुंचना प्रसाशन की जिम्मेदारियों पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।

 

अवनीश यादव  (Avnish Yadav)ने आगे कहा कि प्रशासन यदि सही समय पर सही क़दम नहीं उठाती है और इससे निपटने के लिए कोई ठोस उपाय नही करती है तो हम किसानों के साथ आंदोलन भी करेंगे। किसानों का फसल बर्बाद हुआ है मैं सरकार से कहता हूं कि किसानों के नुकसान का मुवावजा दें नही तो मैं आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाउंगा। यह सरकार की गलती का खामियाजा है क्यों कि प्रतिवर्ष दोआबा में आग लगती है लेकिन शासन प्रशासन के लोग अपने जिम्मेदारी दरकिनार कर आंखे बंद किये हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button