कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्त हुई दिल्ली सरकार, मास्क ना लगाने पर भरना पड़ेगा इतना जुर्माना…

दिल्ली में कोरोना से बेकाबू होती स्थिति को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि, बिना मास्क के घर से निकलने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.

दिल्ली में कोरोना से बेकाबू होती स्थिति को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि, बिना मास्क के घर से निकलने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. इसके साथ ही अगर आप कार से अकेले भी जा रहे हैं तो मास्क लगाना अनिवार्य होगा. कोरोना पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता शामिल हुए. बैठक में कोरोना की भयावह होती स्थिति को रोकने के लिए सभी से राय-मशविरा लिया गया.

सर्वदलीय बैठक में बीजेपी की तरफ से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, विपक्ष के नेता रामवीर बिधूड़ी, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी, जयकिशन और आप से सौरभ भारद्वाज शामिल हुए.

सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने बताया कि, अब दिल्ली में मास्क ना पहनने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. मास्क ना लगाने वालों से 2 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा. इससे पहले 5 सौ रुपये जुर्माने की राशि निर्धारित की गई थी. उन्होंने बताया कि, ये फैसला उपराज्यपाल से मिलने के बाद लिया गया है.

चित्रकूट : मासूम बच्चों को हवस का शिकार बना अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वाला सिंचाई विभाग का जेई निलंबित

छठ पूजा को लेकर केजरीवाल सरकार पर खड़े किए जा रहे सवालों को लेकर सीएम ने कहा कि, वह भी छठ पूजा मनाते हैं और पूर्वांचल के भाई-बहनों का ये सबसे बड़ा त्योहार है. लोगों की आस्था का सम्मान करते हैं लेकिन उसके लिए जान को खतरे में डालना ठीक नहीं होगा. इसलिए दिल्ली सरकार ने छठ पूजा को सामूहिक तौर पर मनाने को लेकर रोक लगा रखी है. अगर किसी तालाब पर 2सौ लोग छठ पूजा मनाने के लिए पहुंचेंगे और उसमें किसी एक को भी कोरोना है तो उससे उन सभी 200 लोगों में कोरोना फैल जाएगा. ऐसे में सभी लोग अपने घरों पर इस साल छठ पूजा मनाएं और खुशियां बांटे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button