बड़ी खबर: आईफोन रखने वालों को Apple ने दिया झटका, कंपनी पर लगा…

एप्पल कंपनी के मोबाइल फोन का क्रेज लोगों अंदर खूब है. एप्पल कंपनी जब भी कोई नई सीरीज के फोन लांच करती है तो उसकी लाखों में प्री बुकिंग हो जाती है.

एप्पल कंपनी के मोबाइल फोन का क्रेज लोगों अंदर खूब है. एप्पल(Apple) कंपनी जब भी कोई नई सीरीज के फोन लांच करती है तो उसकी लाखों में प्री बुकिंग हो जाती है. आईफोन को लोग अपनी स्टेटस का सिंबल भी मानते हैं. फोन के कुछ खास फीचर की वजह से लोगों में ये अपनी खास जगह और पहचान बनाए हुए है. लेकिन आईफोन को लेकर हुए एक चौंकाने वाले खुलासे ने आईफोन प्रेमियों को झटका दे दिया है. इस खुलासे के बाद कंपनी पर करोंडों रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

88 करोड़ रुपये का जुर्माना

इटली की एंटी ट्रस्ट अथॉरिटी की तरफ से एप्पल(Apple) को आईफोन मॉडल के भ्रामक विज्ञापन फैलाने का दोषी पाया गया है. इसके चलते सोमवार को कंपनी पर जुर्माना लगाने का आदेश सुनाया गया है. एप्पल कंपनी पर 10 मिलियन यूरो करीब 88 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

वारंटी को कवर नही किया जाएगा

इटली की एंटी ट्रस्ट अथॉरिटी ने कहा कि, कंपनी ने आईफोन मॉडल के वाटर रजिस्टेंस होने का काफी प्रचार-प्रसार किया. लेकिन कंपनी के डिस्क्लेमर में कहा गया है कि, फोन के तरल पदार्थ से होने वाले नुकसान के मामले में वारंटी को कवर नही किया जाएगा. साथ ही यह नही बताया गया कि आखिर किन परिस्थितियों में आईफोन का वाटर रजिस्टेंस फीचर काम करेगा. यह एक तरह से ग्राहकों के प्रति धोखा दिया है. फिलहाल कंपनी ने इस मामले पर अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ये भी पढ़ें – बॉलीवुड की वो मशहूर हस्तियां जिन्होंने ‘दादी’ बनने की उम्र में रचाई शादी

बता दें कि, इससे पहले भी आईफोन के स्लो होने के चलते कंपनी पर 113 मिलियन डॉलर यानि लगभग 8.3 अरब का जुर्माना लगाया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल ने साल 2016 में आईफोन के लिए एक अपडेट जारी किया था, जिसके कारण पुराने आईफोन स्लो हो गए थे. कंपनी ने इसके बारे में अपने यूजर्स को कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button