आजमगढ़ : एंटी करप्शन गोरखपुर की टीम ने अजमतगढ़ ब्लॉक सचिव को घूस लेते पकड़ा

अपने कार्यकाल में उन्होंने सामुदायिक शौचालय, कायाकल्प योजना के तहत अनेक विकास कार्य कराए थे। जिसमें से दो लाख का भुगतान अभी नहीं हुआ था

आजमगढ़ एंटी करप्शन गोरखपुर की टीम ने एक पूर्व प्रधान की शिकायत पर मंगलवार को आजमगढ़ जिले के अजमतगढ़ ब्लॉक के एक सचिव को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस और एंटी करप्शन की टीम उसे जीयनपुर कोतवाली लाकर कागजी कार्यवाही पूरी करने में जुटी हुई है।

सगड़ी तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ ब्लॉक के पुरूषोत्तमपुर कैथौली गांव निवासी निवासी अवधेश गौतम पूर्व प्रधान है। अपने कार्यकाल में उन्होंने सामुदायिक शौचालय, कायाकल्प योजना के तहत अनेक विकास कार्य कराए थे। जिसमें से दो लाख का भुगतान अभी नहीं हुआ था। भुगतान को लेकर पूर्व प्रधान ने ब्लॉक में अपनी फाइल लगाई थी। भुगतान को स्वीकृत करने के लिए सेक्रेटरी श्रीराम पुत्र मल्लू निवासी मधुबन जिला मऊ पूर्व प्रधान से 10 हजार रुपये बतौर घूस मांग रहा था।

पूर्व प्रधान ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम गोरखपुर से की। इसके बाद टीम मंगलवार को जिले में पहुंची और जिलाधिकारी से मिल कर दो गवाहों को लेकर अजमतगढ़ ब्लॉक के रजादेपुर मोड़ पर आई। यहीं पर पूर्व प्रधान द्वारा सचिव को पैसा दिए जाने की योजना बनी थी। पूर्व प्रधान से जैसे ही सचिव को पैसा दिया, वैसे ही टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया और लेकर जीयनपुर कोतवाली पहुंची। जहां अवश्यक लिखा पड़ी के बाद सेक्रेटरी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इसके साथ ही उसके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा भी दर्ज कराया गया। एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। भ्रष्टाचारी को पकड़ने के इस कार्य में सामाजिक संगठन प्रयास ने भी अहम भूमिका निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button