अमेठी : बारिश के कहर से ढही दीवार , पांच बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सोमवार शाम उस समय हड़कंप मच गया जब यहां तिलोई थाना क्षेत्र के एक गांव में कुदरत का कहर बरसा।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सोमवार शाम उस समय हड़कंप मच गया जब यहां तिलोई थाना क्षेत्र के एक गांव में कुदरत का कहर बरसा हुआ है। बारिश के चलते यहां जर्जर कच्ची दीवार ढह गई। जिसमें पांच मासूम बच्चे दब गए। ग्रामीणों ने तत्काल मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकाला और आनन-फानन में सीएचसी पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया। बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है़।

मिली जानकारी के अनुसार दर्दनाक घटना तिलोई थाना क्षेत्र के टोडरपुर मजरे जमुरवां गांव की है। जहाँ सोमवार शाम यहां बारिश शुरु हुई थी | इसी समय कुछ बच्चे कच्चे मकान के पास खेल रहे थे कि एकाएक जर्जर कच्ची दीवार ढह गई।

 

जिसमें वंश (8) वर्ष पुत्र श्यामलाल, दिव्यांशु (6)वर्ष पुत्री राजेश, सत्यम (10)वर्ष पुत्र शिवराज, आशीष (10)वर्ष पुत्र श्यामलाल, शिवा (10)वर्ष पुत्र राम बाबू मलबे में दब गए। ग्रामीणों ने इन्हें फौरन मलबे से बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई पहुंचाया। जहां पर डॉक्टरों ने वंश पुत्र श्यामलाल, दिव्यांशु पुत्री राजेश और सत्यम पुत्र शिवराज को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो घायल का सीएचसी में इलाज चल रहा था इसमें से गंभीर अवस्था में घायल एक को जिला अस्पताल रायबरेली रेफर किया गया है़।

वहीं डीएम अमेठी अरुण कुमार ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढाढस बंधवाया है़। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दो मकान थे कच्चे जिसकी दीवार गिरी है़। बच्चे यही पर खेल रहे थे जब हादसा हुआ।

दोनो घायल बच्चों में से एक का रायबरेली जिला अस्पताल और एक का सीएचसी तिलोई में इलाज किया जा रहा। पीड़ित परिवार को सरकारी मदद के लिए सम्बंधित तहसील के एसडीएम को निर्देशित किया गया है़।

रिपोर्टर :अरूण कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button