अलीगढ़ : शिवालयों में उमड़ा सैलाब, श्रद्धालुओं ने मनाया महाशिवरात्रि का पर्व

सड़कों से लेकर मंदिरों तक बम- बम भोले की गूंज सुनाई देर ही है। हर कोई शिव की भक्ति में मदहोश नजर आ रहा है।

सड़कों से लेकर मंदिरों तक बम- बम भोले की गूंज सुनाई देर ही है। हर कोई शिव की भक्ति में मदहोश नजर आ रहा है। शिवालयों में भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। देवों के देव महादेव के उत्सव को मनाने के लिए आज के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाकर महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें- तकिया-गद्दा लेकर भागे लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी, SSP को लिखी गई चिट्टी से मचा हड़कंप

अलीगढ़ में शहर के प्रत्येक मंदिरों में आज शिव भगवान पर दूध और जल चढ़ा का महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। रात्रि 12:00 बजे से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है, जो लोग कावड़ लेकर आ रहे हैं। वह मंदिर में पहुंचकर रात के समय से ही जल चढ़ाकर महाशिवरात्रि का पर्व मना रहे हैं। शहर के मुख्य मंदिर खेरेश्वर धाम एवं अचलेश्वर महादेव मंदिर पर श्रद्धालुओं की आस्था के प्रतीक माने जाते हैं। इन मंदिरों पर महाशिवरात्रि के पर्व पर बहुत से कार्यक्रम किए जाते हैं। इनमें शिव विवाह का आयोजन रात्रि समय शहर के मशहूर गायकों के द्वारा किया जाता है। श्रद्धालु शिव विवाह को सुनकर इस पर्व का लुफ्त उठाते हैं। इन मंदिरों के आसपास प्रशासन के द्वारा विशेष इंतजाम किए जाते हैं। जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े एवं बारी-बारी से सभी को मंदिर में प्रवेश मिले मंदिरों के आसपास मेले जैसा माहौल बना रहता है। मंदिर आए श्रद्धालुओं के साथ बच्चे जिसका लुफ्त उठाते नजर आते हैं।

रिपोर्ट- खालिद अंसारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button