देश के सबसे बड़े बैंक का अलर्ट….

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है।

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। SBI ने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर आप किसी भी रजिस्टर्ड ब्रांड का नाम या फिर LOGO का बिना परमिशन के इस्तेमाल करते हैं तो यह दंडनीय अपराध है और इसके लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें – क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के दिग्गत अभिनेता नाना पाटेकर का असली नाम ??

आपको बता दें कई बार लोग अपना छोटा बिजनेस या फिर कोई भी काम शुरू करते हैं तो किसी फेमस ब्रांड का नाम या फिर LOGO का इस्तेमाल कर लेते हैं। इस तरह के लोगों के खिलाफ अब से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

SBI ने Twitter पर ग्राहकों को सतर्क करन के लिए पूरी सीरीज चला रखी है। इसमें SBI ने ग्राहकों से कहा है कि जब वो सोशल मीडिया पर SBI को विजिट करें तो सबसे पहले Blue Tick को देखकर वेरिफाई करें कि वो SBI की असली अकाउंट पर हैं। इसके अलावा जो भी पेज SBI जैसा दिखता है, उस पर अपनी निजी जानकारियां ऑनलाइन कभी शेयर नहीं करें। ऐसा करने से ग्राहकों के खाते में जमा राशि उड़ सकती है। बैंक ने कहा कि आप अपना एटीएम पिन, कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर और ओटीपी को कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

SBI ऑनलाइन बैंकिंग की सर्विस इस्तेमाल करने वाले ग्राहक बैंक के आधिकारिक पोर्टल के जरिए बैंकिंग सर्विस का लाभ ले सकते हैं। SBI ने बताया है कि आधिकारिक पोर्टल के जरिए ही किसी भी बैंकिंग सेवाओं का लाभ लें। ऐसा नहीं करने पर आप बैंकिंग फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button