सपा प्रमुख के निर्देश पर पूरे प्रदेश में आयोजित हुआ ‘समाजवादी युवा घेरा कार्यक्रम’, कई मुद्दों पर युवाओं से हुई चर्चा…

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर आज (मंगलवार) राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों में हजारों जगह समाजवादी युवा घेरा कार्यक्रम (Samajwadi Yuva Ghera Karyakram) आयोजित हुआ।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर आज (मंगलवार) राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों में हजारों जगह समाजवादी युवा घेरा कार्यक्रम (Samajwadi Yuva Ghera Karyakram) आयोजित हुआ। आज के दिन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में, गांवों, शहरों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में घेरा बनाकर युवाओं से सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा की गई। समाजवादी युवा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी युवा घेरा कार्यक्रम में सक्रियता से शरीक रहे। आज के कार्यक्रम में छात्रों-नौजवानों के साथ समाजवादी पार्टी के सांसद, विधायक एवं वरिष्ठ नेता भी बड़ी संख्या में शामिल रहे।

युवा छात्र नेताओं ने व्यक्त किए विचार 

युवा घेरा कार्यक्रम (Samajwadi Yuva Ghera Karyakram) में नौजवानों के लिए रोजगार के घटते अवसर, बढ़ती बेरोजगारी, मंहगी शिक्षा, छात्र संघों के चुनावों पर रोक, आनलाइन शिक्षा की दिक्कतें, छात्रों पर फर्जी अपराधिक मुकदमों के साथ बदहाल कानून व्यवस्था में बहन बेटियों के साथ बढ़ते दुष्कर्म काण्ड, शिक्षा क्षेत्र में राजनीतिक हस्तक्षेप, छात्र संघों पर रोक आदि मुद्दों पर युवा छात्र नेताओं ने विचार व्यक्त किए।

ये भी पढ़ें : चंदौली में ‘किसान घेरा कार्यक्रम’ में समाजवाद की आवाज बुलंद करने जा रहे सपा सांसद धर्मेंद्र यादव पर जगह-जगह बरसे फूल, देखें VIDEO

भाजपा सरकार द्वारा अमानवीय और संवेदन शून्य व्यवहार किए जाने से छात्र-छात्राओं और नौजवानों में भारी रोष है। छात्र युवा आंदोलन को कुचलने के लिए भाजपा सरकार लाठीचार्ज, आंसू गैस के इस्तेमाल के साथ एनएसए जैसे गम्भीर अपराधिक केस भी लगाए जा रहे हैं। बहाने बनाकर छात्र संघों के चुनाव रोके जा रहे है। शिक्षा संस्थाओं में आरएसएस की विचारधारा को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Samajwadi Yuva Ghera Karyakram

भाजपा सरकार ने युवाओं को बहकाने के लिए रोजगार के किए वादे

भाजपा सरकार ने युवाओं को बहकाने के लिए रोजगार के बड़े-बड़े वादे किए। रोजगार के अवसर तो सृजित नहीं हुए जो काम पर लगे थे उनकी भी छंटनी हो गई। लॉकडाउन पीरियड में बड़े पैमाने पर नौकरियों में छंटनी हुई। ग्रामीण इलाकों में इससे विषम सामजिक परिस्थितियां भी बनी। लॉकडाउन अवधि में शिक्षा संस्थान बंद हो गए। आनलाइन पढ़ाई के नाम पर छात्र-छात्राओं को सिर्फ गुमराह किया गया, क्योंकि गरीब बच्चों के पास स्मार्टफोन या लैपटाप नहीं है। कालेजों, विश्वविद्यालयों में फीस वसूली अभिभावकों के लिए मुसीबत से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें : सपा ने प्रदेश के सभी जिलों में मनाई स्वामी विवेकानंद जी की जयंती, अर्पित की पुष्पांजलि

Samajwadi Yuva Ghera Karyakram Samajwadi Yuva Ghera Karyakram

यह भी पढ़ें- आज जौनपुर दौरे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव, स्वागत करने बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे हजारों सपाई, VIDEO

युवा घेरा (Samajwadi Yuva Ghera Karyakram) में शामिल छात्राओं में दिन प्रतिदिन बढ़ती छेड़खानी एवं रेप की घटनाओं पर तीव्र रोष पाया गया। इनका कहना था कि समाजवादी सरकार ने अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 नम्बर और महिला अपराधों की रोकथाम के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन सेवा शुरू की थी। भाजपा ने इन्हें बर्बाद कर दिया। बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं का नारा बेटी के अपमान और बेटी से दुष्कर्म में बदल गया है।

Samajwadi Yuva Ghera Karyakram Samajwadi Yuva Ghera Karyakram

युवा घेरा कार्यक्रम सफलता पूर्व सम्पन्न

लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन के निकट तथा न्यू कैम्पस में युवा घेरा कार्यक्रम (Samajwadi Yuva Ghera Karyakram) सफलता पूर्व सम्पन्न हुआ। समाजवादी सरकार के समय युवाओं और छात्र-छात्राओं को दी गई। राहतों के बारे में भी सभी को अवगत कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button