उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से आई आपदा से हुई जनहानि पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया दुख

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तराखण्ड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से आयी आपदा में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में हम सभी पूरी तरह उत्तराखण्ड और पीड़ितों के साथ खड़े है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने उत्तराखण्ड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से आयी आपदा में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में हम सभी पूरी तरह उत्तराखण्ड और पीड़ितों के साथ खड़े है।

अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने कहा कि उत्तराखण्ड त्रासदी में जो लोग फंसे हुए है, उनको बचाना एवं जो लापता हैं उनकी तत्काल खोज करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने उत्तराखण्ड में समाजवादी पार्टी के सभी पदाधिकारियों से अपील की है कि वे आगे आकर प्रभावित लोगों और राहतकार्य में लगे बचाव दल की हर सम्भव मदद करें।

यह भी पढ़ें- गरीब छात्रों के सपनों को साकार करेगी सीएम योगी की ‘मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’, 10 फरवरी से शुरू होगा पंजीकरण

बता दें कि, नंदा देवी नेशनल पार्क इलाके के कोर जोन में स्थित ग्लेशियर (glacier) के टूटने की खबर है. बताया जा रहा है कि, रैनी गांव करे पास ऋषि गंगा तपोवन हाइड्रो प्रोजेक्ट का बांध टूट गया है. ग्लेशियर (glacier) के टूटने से हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को काफी नुकसान हुआ है. ग्लेशियर (glacier) टूटने की जानकारी मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस बल पहुंच गई है. स्थानीय प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि, बिजली परियोजना में काम करने वाले करीब 150 लोग लापता हो गए हैं. एनडीआरएफ की कई टीमों को रवाना किया गया है. इसके साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. सीएम ने सभी से अपील की है कि, अफवाहों पर ध्यान ना दें. अगर किसी कोई कहीं फंसा हुआ है तो आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं।

मिली जानकारी के मुताबिक, पोस्ट जोशीमठ हेड कांस्टेबल मंगल सिंह ने बताया कि, उन्हें रविवार की सुबह करीब 11 बजे जोशीमठ थाने से सूचना मिली थी कि, रैनी गांव में ग्लेशियर (glacier) टूटा है. जिसके बाद टीम रवाना हुई है. ग्लेशियर के टूटने से उसमें कुछ लोगों के बहने की भी खबर आ रही है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button