सपा प्रमुख की मौजूदगी में बसपा से निष्कासित इन दिग्गज नेताओं ने थामी ‘साइकिल’, सुमैया राणा ने भी ली पार्टी की सदस्यता

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्कासित दो दिग्गज नेताओं ने आज (मंगलवार) सपा ज्वाइन की।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्कासित दो दिग्गज नेताओं ने आज (मंगलवार) सपा ज्वाइन की। समाजवादी विचार धारा की आवाज को और भी बुलंद करने के लिए बसपा के पूर्व विधायक रमेश गौतम और नेता मसूद खां ने सपा का दामन थामा है।

मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने थामी ‘साइकिल’

इसके साथ ही नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मोर्चा खोलने वालीं मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने भी अब राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है। सुमैया राणा ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर पार्टी की साइकिल थाम ली है। इस मौके पर राजधानी लखनऊ स्थित सपा कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में मंगलवार को सुमैया ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इसके अलावा गोण्डा के मसूद आलम खान, पूर्व सांसद प्रत्याशी रमेश गौतम, पूर्व विधायक समेत गोण्डा के कई नेता अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : कारपोरेट दुनिया भाजपा की सरंक्षक है और BJP उनकी पोषक पार्टी : अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने किया स्वागत

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों का मैं स्वागत करता हूं, जो गरीब किसानों की लड़ाई में समाजवादी पार्टी में अहम योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय सपा की सरकार हो, सूबा विकास की राह पर आगे जाए।

भाजपा पर निशाना साधा

सपा प्रमुख ने कहा कि आज झूठे मुकदमे लिखे जा रहे हैं। आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है, इनसे लड़ने के लिए सपा मजबूत हो रही है, जिससे लोग लगातार जुड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सत्ता के अहंकार में किसानों और देश के हर नागरिक की थाली का भी अपमान कर रही है BJP : अखिलेश यादव

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग किसा भी सीमा तक जा सकते हैं, जिसके बारे में लोकतंत्र में सोचा तक नहीं जा सकता है। इस सरकार में किस तरह से फर्जी अधिकारी बनकर कितना बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। इस सरकार में आपको आतंकवादी बता सकते हैं और अगर आपने दाल की गुणवत्ता बता दी तो आपको जेल भेज देंगे।

बीजेपी ने जो फैसले लिये, उससे देश का हुआ नुकसान

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार ये कह रही है कि एमएसपी देंगे, लेकिन मिलेगी कहां? पूरी फसल के धान बर्बाद हो गए, किसानों को एमएसपी नहीं मिला। बीजेपी ने जो फैसले लिये, उससे देश का नुकसान हुआ। जीएसटी, नोटबंदी, लॉकडाउन जैसे बड़े फैसले लिए… सबमें लोगों की मौत का नुकसान सहना पड़ा।

उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में जितनी मंडी बन रही थीं, इस सरकार ने सबको रोक दिया। गाजीपुर, सुलतानपुर, मैनपुरी, कन्नौज सब मंडियां रोक दी गईं। उद्योग व्यापारी को पता है पैक्ड आटे में बीस प्रतिशत ग्रोथ लाभ है, इसलिए किसान पर सरकार नजर गड़ाए हुए है।

यह भी पढ़ें : सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में किसानों का रखा खास ख्याल : राजेन्द्र चौधरी

हाथरस मामले में महिला रिपोर्टरों को सपा प्रमुख ने दी बधाई

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आगे कहा कि हाथरस मामले में जो बात विपक्ष कह रहा था, उसकी बात सही साबित हुई। खासकर मीडिया की महिला रिपोर्टरों को बधाई! न्याय के लिए पुलिस से लड़ते हुए पीड़िता की आवाज उठाई।

उन्होंने कहा कि बंगाल में मैं कहता हूं कि बीजेपी का मॉडल है कि बड़े नेता को तोड़ो नफरत फैलाते हैं। बंगाल में जनता इनको हराये, जिससे मैसेज जाए कि नफरत फैलाने वाले लोगों की जगह नहीं है। यहां भी नेताओं को तोड़ने का काम कर चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button