नोयडा में इस दिन से शुरु होने जा रहा एयर एम्बुलेंस सेवा, शुरु हुआ हेलीपोर्ट का काम

नोएडा के सेक्टर-151ए में हेलीपोर्ट के लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है. 9 एकड़ से अधिक भूमि पर हेलीपैड पर लगभग 43 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है। अच्छी खबर यह है कि हेलीपोर्ट पर एयर एंबुलेंस के उतरने के लिए भी जगह होगी।

गौतम बुद्ध नगर। नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के बाद जल्द ही हेलीपैड का निर्माण शुरू हो जाएगा। हेलीपोर्ट से संबंधित सभी प्रकार के ग्लोबल टेंडर जारी कर दिए गए हैं। तकनीकी बोली मार्च में खुलेगी। इसलिए हेलीपोर्ट पर काम अप्रैल में शुरू होने का दावा किया गया है। नोएडा के सेक्टर-151ए में हेलीपोर्ट के लिए जमीन भी चिन्हित कर ली गई है. 9 एकड़ से अधिक भूमि पर हेलीपैड पर लगभग 43 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है। अच्छी खबर यह है कि हेलीपोर्ट पर एयर एंबुलेंस के उतरने के लिए भी जगह होगी।

इसे भी पढ़ें –पूल में आग लगाती नजर आई नेहा धूपिया, पति और बच्चों संग जमकर किया एन्जॉय शेयर की ये तस्वीर

विशेषज्ञों ने कहा कि बेल-412 और एमआई-172 डिजाइन के 5 हेलीकॉप्टरों के साथ इस हेलीकॉप्टर से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने की उम्मीद है। इस तरह का हेलीकॉप्टर एक बार में 12 से 25 लोगों को ले जा सकता है।

टर्मिनल भवन का निर्माण 500 वर्ग मीटर में किया जाएगा। वहीं हेलीपोर्ट से 20 यात्री और प्रस्थान करने वाले 20 यात्रियों का संचालन किया जाएगा। हेलीपोर्ट से केवल दिन के समय की उड़ानें उपलब्ध हैं। हेलीपोर्ट में 15 मीटर ऊंचा एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर होगा। हेलीपोर्ट पर 50 वाहनों की पार्किंग, इलेक्ट्रिक सब स्टेशन और फायर स्टेशन भी बनाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर यहां से एयर एंबुलेंस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button