बड़ी खबर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन ने लागू की साप्ताहिक बंदी

कोरोना वायरस का पूरी दुनिया में कहर लगातार जारी है। हर रोज यह खतरनाक वायरस तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है।

कोरोना वायरस (corona virus) का पूरी दुनिया में कहर लगातार जारी है। हर रोज यह खतरनाक वायरस तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रसाशन ने बड़ा कदम उठाते हुए साप्ताहिक बंदी लागू करने का फैसला लिया। हालांकि, साप्ताहिक बंदी के दिन रविवार को लॉकडाउन की तरह अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है, जिसमें केवल दवा, डेयरी और फल-सब्जी की दुकान समेत पेट्रोल-पंप शामिल हैं।

हैरानी की बात यह है कि यात्रियों की सबसे अधिक आवाजाही वाले बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा गया है और अन्य क्षेत्रों में पहले की तरह ही साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था रहेगी।

प्रशासन ने लागू की साप्ताहिक बंदी

बता दें कि त्योहारी सीजन में व्यापारियों की मांग पर प्रशासन ने 15 अक्टूबर से बाजारों में साप्ताहिक बंदी स्थगित कर दी थी। इसी बीच बीते कुछ दिनों से जिले में बढ़ते संक्रमित मामलों को देखते हुए डीएम ने साप्ताहिक बंदी दोबारा लागू करने की बात कही थी। इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने साप्ताहिक बंदी लागू करने के संशोधित आदेश जारी कर दिए।

corona virus

यह भी पढ़ें : अद्भुत: वो मंदिर, जहां दूध चढ़ाने के बाद होता है ऐसा चमत्कार, जिसे जान आप भी हो जाएंगे हैरान

डीएम सी. रविशंकर के मुताबिक, यात्रियों की आवाजाही के चलते अधिक आवाजाही वाले बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से बाहर रखा गया है, जहां पुलिस और प्रशासन की ओर से कोविड की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

साप्ताहिक बंदी का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

डीएम के आदेश के मुताबिक, पछवादून के अंतर्गत आने वाले हरबर्टपुर और विकासनगर में शनिवार को साप्ताहिक बंदी लागू है। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : यूपी में आज से लागू हो गया लव जिहाद पर लगाम लगाने वाला अध्यादेश, राज्यपाल ने दी मंजूरी

एसडीएम ने कहा कि हरबर्टपुर और विकासनगर पछवादून के सबसे बड़े बाजारों में से एक हैं। ऐसे में साप्ताहिक बंदी का पूर्ण रूप से पालन कराने को लेकर संबंधित पुलिस चौकियों को निर्देशित किया गया है। इसके अलावा कालसी और साहिया बाजार क्षेत्र में भी शनिवार को साप्ताहिक बंदी लागू है। इस दौरान अनावश्यक रूप से दुकानों को खोलने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा और उनके खिलाफा कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सिर्फ फल, सब्जी, दूध से जुड़ी दुकानें खोली जा सकती हैं। वहीं, चकराता छावनी बाजार क्षेत्र में रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। इसके अलावा सेलाकुई और सहसपुर के बाजार में बुधवार को साप्ताहिक बंदी लागू रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button