लखनऊ : द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के बहुचर्चित प्रतिभागी, अभय शर्मा ने थामा ‘आप’ का दामन

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कारवां लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पार्टी तेज़ी से किसानो और नौजवानो केबीच अपनी पैठ बना रही है| इस क्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय विराम खंड गोमती नगर लखनऊ में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के टॉप 7 प्रतिभागी अभय कुमार शर्मा समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कई युवा साथियो ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कारवां लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पार्टी तेज़ी से किसानो और नौजवानो केबीच अपनी पैठ बना रही है| इस क्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय विराम खंड गोमती नगर लखनऊ में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के टॉप 7 प्रतिभागी अभय कुमार शर्मा समेत प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कई युवा साथियो ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली।

प्रदेश अध्य्क्ष सभाजीत सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने सभी को पार्टी की टोपी पहना कर पार्टी में शामिल कराया और सभी को सदस्यता का प्रमाण पत्र दिया गया। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली के तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिलीप पांडेय, प्रदेश अध्य्क्ष सभाजीत सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

नकल करने और मिमिक्री की एक वीडियो ज़बरदस्त वायरल हुआ था

पार्टी की नीतियों से प्रभावित हो पार्टी की सदयस्ता लेने वाले अभय कुमार शर्मा ने साल 2017 में स्टार इंडिया पर प्रसारित ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ प्रतियोगिता, जिसमें बॉलीवुड सुपर स्टार अक्षय कुमार जज थे, टॉप 7 तक का सफर पूरा किया।प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे में डीएलडब्ल्यू हेलीपैड पर पीएम मोदी के साथ उनकी आवाज की नकल करने और मिमिक्री की एक वीडियो ज़बरदस्त वायरल हुआ था|

विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी रहते हुए खूब नाम कमाया

अभय बचपन से ही  दृष्टिबाधित और  प्रदेश के आदिवासी इलाके  सोनभद्र के गोड़िया राबर्ट्सगंज के निवासी हैं।उन्होंने हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय दुर्गाकुंड वाराणसी से इंटर और 2017 में काशी हिंदू विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातक कला हॉनर की उपाधि हासिल की। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में अध्ययन के दौरान विभिन्न अंतर संकाय और विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी रहते हुए खूब नाम कमाया है|

गाजियाबाद : गोद में चंद महीनों की ‘बिटिया’ और हाथों में ‘दफ्तर की फाइलें’, कुछ इस तरह की है इस IAS साहिबा की रोज की कहानी, निभा रही है माँ और ऑफिसर की जिम्मेदारी ..

 

पार्टी में शामिल होने के बाद अभय कुमार शर्मा ने कहा कि मोदी और भाजपा सरकार ने ढेर सारे वादे किये थे,जिसको सुनकर हमने बहुत सारे सपने देखे थे लेकिन आज आहत हूं। पूरी तरह साफ हो गया है कि विकास का गुजरात मॉडल गुब्बारा था और वह फेल हो गया है। देश को विकास के लिए दिल्ली मॉडल की जरूरत है।

अभय ने बताया कि बढ़ती बेरोजगारी,बढ़ती महंगाई व आपराधिक घटनाएं,विशेष रूप से महिलाओं समेत सामाजिक सुरक्षा,अपराधियों को संरक्षण देने की कोशिशें,इनसे आम आदमी त्रस्त है। कृषि प्रधान देश में गलत कृषि विधेयक और नीतियों को लागू किया जा रहा है। सेना और सीमा के विषय में सत्ता के शिखर से झूठ बोला जाना, एक लोकतांत्रिक देश में हर तरह के उपकरणों का इस्तेमाल करते हुए हर आलोचना की आवाज को दबाने की कोशिश, एक पंथ निरपेक्ष राष्ट्र में विभिन्न आधारों पर लोगों को बांटने की ओर देश में विभाजन कारी माहौल बनाने की कोशिश ने

भारत के लोगों का हाथ 10% लोगों के हाथ में दिया जा रहा है

संप्रभुता और लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा कर दिया है। सामाजिक,आर्थिक और राजनीतिक न्याय नहीं मिल पा रहा है। अवसर की समानता को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। सार्वजनिक क्षेत्र के आम आदमी के काम में आने वाले सभी उपक्रमों को बेचा जा रहा है। 90% भारत के लोगों का हाथ 10% लोगों के हाथ में दिया जा रहा है।

अभय ने कहा कि 2011 में जो भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत बड़ा आंदोलन खड़ा हुआ था वैसे तो वह आंदोलन खत्म हो गया लेकिन स्थाई रूप से भ्रष्टाचार से संघर्ष के लिए हमारे सामने आम आदमी पार्टी खड़ी है। समाज के प्रबुद्ध वर्ग से अपील की कि एक नागरिक के रूप में निराश होकर बैठे रहना ठीक नहीं है। राजनीति सभी क्षेत्रों के लिए नीति तैयार करती है।

ऐसे में हम को राजनीति में बदलाव के लिए, इसको धनबल बाहुबल और पूजीपति के हाथ से बाहर करने के लिए सक्रिय होना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोजगार मैं अनियमितता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे दिव्यांगों पर केंद्र की पुलिस ने लाठीचार्ज किया। एक दिव्यांग को पुलिस ने जूते से कुचला,जूते का इस्तेमाल किया। कहा कि  उनके पास हमारे समाज के लोगों को कुचलने के लिए जूता है तो हमारे पास भी उन्हें सत्ता से हटाने के लिए मताधिकार रूपी बूता है। समाज के सभी वर्गों को बदलाव के लिए एकजुट होना होगा।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button