ब्राह्मणों पर हुए हर सरकारी उत्‍पीड़न के ख‍िलाफ उसी वक्‍त AAP उठाती रही आवाज, तब सब दल थे मौन अब कर रहे प्रबुद्ध सम्‍मेलन- संजय सिंह

सांसद संजय स‍िंंह ने कहा क‍ि योगी आद‍ित्‍यनाथ के साढ़े 4 वर्षों के कार्यकाल में 500 से अधिक ब्राह्मणों की हत्या हुई

भाजपा की योगी सरकार द्वारा ब्राह्मणों का अपमान उसके पतन का कारण बनेगा। ब्राह्मणों के इस अपमान का बदला लेने के ल‍िए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से संकल्पित और तैयार है। इसके ल‍िए प्रदेश के प्रमुख शहरों में आप द्वारा चाणक्‍य (chadakya) व‍िचार सम्‍मेलन का आयोजन क‍िया जाएगा। तीन अक्‍टूबर को एडवोकेट हरीशंकर पांडेय के नेतृत्‍व में राजधानी लखनऊ से इसकी शुरुआत होगी। ये बातेंं आप प्रदेश प्रभारी सांसद संजय स‍िंंह ने कहीं। वह पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे।

सांसद संजय स‍िंंह ने कहा क‍ि योगी आद‍ित्‍यनाथ के साढ़े 4 वर्षों के कार्यकाल में 500 से अधिक ब्राह्मणों की हत्या हुई। 12वीं में पढ़ने वाले प्रभात मिश्रा का एनकाउंटर हुआ तो वहीं खुशी दुबे सहित 4 महिलाओं को जेल में सड़ाने का काम क‍िया गया। ये मामले होंं या तीन बार के विधायक रहे नृपेंद्र मिश्रा और व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या का प्रकरण, आप ने समय-समय पर सारे मुद्दे उठाए। हमने यह बताने का काम किया कि कैसे ब्राह्मणों के साथ इस सरकार में उत्पीड़न की कार्रवाई हो रही है।

क‍िस तरह जात‍ि देखकर उनका फर्जी एनकाउंटर, दमन और शोषण किया जा रहा है। तब हर दल इस मामले में मौन रहे। अब सभी प्रबुद्ध सम्‍मेलन के नाम पर ब्राह्मणों को र‍िझाने की नाकाम कोश‍िश में जुटे हैं। मुझे तब हंसी आई जब पता चला क‍ि भाजपा, जो ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न करती है, उनका फर्जी एनकाउंटर कराती है, वो यूपी में ब्राह्मणों को एकत्रित करने के लिए प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित करने की बात कर रही है।

मैं फिर दोहराना चाहता हूँ, पूरे उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समाज के लोगों के प्रति आम आदमी पार्टी का एक स्पष्ट संदेश गया है कि जब-जब उनके ऊपर अत्याचार की कार्रवाई हुई है आप का एक-एक कार्यकर्ता मुखरता के साथ उनके साथ खड़ा रहा है। हम व‍िप्रजन का सम्‍मान करना जानते हैं। इसी कड़ी में चाणक्‍य व‍िचार सम्‍मेलन की योजना बनाई गई है। 3 अक्टूबर से लखनऊ में चाणक्य विचार सम्मेलन की शुरुआत होगी, उसके बाद वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर, गोरखपुर, आगरा जैसे उत्तर प्रदेश के तमाम बड़े शहरों में भी इसका आयोजन किया जाएगा।

संजय स‍िंंह बोले- चाणक्य ने कहा था, “जिस देश का राजा विशाल भवनों में रहता है उस देश की जनता झोपड़ियों में रहने के लिए मजबूर होती है। चाणक्य के ऐसे महान विचारों को लेकर आम आदमी पार्टी, प्रदेश भर में चाणक्य विचार सम्मेलन का आयोजन करेगी। ब्राह्मण समाज के आगे भाजपा एवं अन्‍य दलों का असली चेहरा सामने लाने के ल‍िए पीसीएस संघ के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष हरीशंकर पांडे को आप के प्रबुद्ध प्रकोष्‍ठ का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया है। इनके नेतृत्‍व में पूरे प्रदेश में चाणक्‍य के व‍िचार को ले जाया जाएगा।

साढ़े चार साल … यूपी बेहाल पर क्‍या जवाब देंगे मोदी

संजय स‍िंंह ब्राह्मणों के फर्जी एनकाउंंटर, बदहाल कानून व्‍यवस्‍था, लचर स्‍वास्‍थ्‍य सेवा, खस्‍ताहाल स्‍कूल का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि मैं जानना चाहता हूं क‍ि साढ़े 4 साल में यूपी में किसान की हत्याओं का, ब्राह्मणों के एनकाउंटर का जबाब देंगे क्या पीएम मोदी? बेरोजगारों पर पड़ी लाठियों का, मासूम बच्चियों के बलात्कार का क्‍या जवाब देंगे? शिक्षामित्र सुहागिन महिलाओं ने जो सिर मुंडवाया, पिछड़ों-दलितों का जो अपमान हुआ उसका जवाब देंगे? संजय स‍िंंह ने मीड‍िया के माध्‍यम से पीएम से सवाल क‍िया क‍ि क्या कृषि प्रधान प्रदेश में आप यह कह कर वोट मांग सकते हैं कि अन्नदाता मवाली है। यह उनकी पार्टी भाजपा के शब्द हैं। मोदी जी और अमित शाह क्या मवालियों से वोट मांगने आ रहे हैं उत्तर प्रदेश।

जो राम के न हुए वो आम के क्‍या होंगे

 

संजय स‍िंंह ने राममंद‍िर न‍िर्माण के ल‍िए भूम‍ि खरीद में हुए घोटाले का मामला उठाते हुए कहा क‍ि जो राम के नहीं हुए वो आम के क्‍या होंगे। राममंद‍िर न‍िर्माण की सुस्‍त गति के ल‍िए भाजपा के भ्रष्‍टाचार को दोष द‍िया। कहा क‍ि जिस प्रभु श्री राम का नाम लेकर यह लोग सत्ता में आए उन्हीं प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण का चंदा चोरी करने में जुट गए। क्‍या यूपी में आने पर मोदी और शाह इस पर जवाब देंगे?

ब्राह्मण सम्मान का भूखा, फ‍िर करेगा घनानंद का तख्‍तापलट – हरिशंकर पांडे

हरिशंकर पांडे ने कहा क‍ि ब्राह्मण किसी पद का भूखा नहीं है लेकिन वह सम्मान का भूखा है। हमने चाणक्य विचार सम्मेलन नाम यह संदेश देने के लिए कि चाणक्य ने मात्र अपने सम्मान के लिए महाराज घनानंद का तख्तापलट कर दिया था। इतना समझ लें कि चाणक्य का भरी सभा में अपमान हुआ था तब उन्होंने सत्ता बदल दी, आज ब्राह्मणों का केवल अपमान ही नहीं हो रहा बल्कि उनको मारा भी जा है, बिना मुकदमा किए उनको सजा दी गई है और हंसते हुए कहा गया है कि ठोक दो, मार दो।

इस सरकार की जो कमी है वह यह कि ये ब्राह्मण को तो मारती ही है, उसकी नौकरानी, उनके रिश्तेदारों, उसकी मां, उसके नाबालिक बेटे-बेटी- बहु को भी दोषी बना कर बिना मुकदमा किए जेल में सड़ाती है। इनका बस चले तो ये बताएंगे क‍ि ब्राह्मणों की बिल्डिंग, ईट पत्थर, उनकी मेज-कुर्सी, गाड़‍ियां आद‍ि को भी दोषी बताकर तोड़ डालें। हरीशंकर पांडे ने सवाल क‍िया क‍ि ये सब करके आप किस को क्या दिखा रहे हैं? क्या आप दूसरे ब्राह्मणों को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर तुमने सत्ता के खिलाफ बोलने की हिम्मत की तो तुम्हारी भी यही दशा होगी? ब्राह्मण अपनी जान दे देगा मगर अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। आज इस सत्ता में हो रहे ब्राह्मणों के अपमान के ख‍िलाफ आम आदमी पार्टी हमारे सम्मान की रक्षा के लिए उभर कर सामने आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button