‘योगी तो जाएगा’ कहते ही AAP विधायक सोमनाथ भारती पर फेंकी गई कालिख और फिर…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती (Somnath bharti) के मुंह पर काली स्याही फेंकी गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) के मुंह पर काली स्याही फेंकी गई है। ऐसा उस वक्त हुआ, जब सोमवार को सोमनाथ भारती सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस से निकल रहे थे। इस दौरान सोमनाथ भारती और पुलिस के बीच काफी नोकझोंक भी हुई।

बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर अमेठी आए सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) पर दो दिन पूर्व एक विवादित बयान को लेकर रायबरेली में हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों और बीजेपी नेताओं ने स्याही फेंकी है। जानकारी मिल रही है कि दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को रायबरेली में गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- फिर सामने आई इमरान खान की धूर्तता, अनुच्छेद 370 को लेकर कही ये बात…

बता दें कि आप विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। सोमनाथ रविवार को रायबरेली जिले पहुंचे थे, जहां उन्होंने सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रात गुजारी थी।

सोमवार को रायबरेली जिले में सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) का पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात समेत कई कार्यक्रम थे, लेकिन आज सुबह जब वह गेस्ट हाउस निकलने को तैयार हुए तो उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद उनकी और पुलिस के बीच काफी नोकझोंक हुई। पुलिस के साथ कहासुनी में सोमनाथ ने कहा कि ‘योगी तो जाएगा ही, चाहे तो लिख के ले लो..’। ऐसा कहते ही उनके पीछे खड़े एक युवक ने उनके ऊपर काली स्याही फेंक दीं। इस पर स्याही फेंकने वाले युवक को पकड़ने के लिए सोमनाथ भारती खुद दौड़ पड़े। इस दौरान माहौल बिगड़ गया और उनकी पुलिस के साथ गर्मागर्म बहस हुई।

यह भी पढ़ें- कृषि कानून: सरकार के रवैये से नाराज सुप्रीम कोर्ट, CJI ने कही ये बड़ी बात…

बताया जा रहा है कि इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने आकर सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) का विरोध किया। इसके बाद अमेठी पुलिस उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गई। वहीं, सूत्रों की मानें तो अमेठी में उनके ऊपर एफआईआर दर्ज है, इसकी वजह से उन्हें पुलिस अपनी गाड़ी उठाकर ले गई है।

सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) के विवादित बयान देने के बाद बवाल मच गया, जिसके बाद उनके खिलाफ रविवार देर रात जगदीशपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। उन पर धारा 153-A व 505 में केस दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि उन पर स्वास्थ्य अधिकारी आशुतोष दुबे ने जगदीश कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें-  ‘AK-47 से सीएम को जान से मारेंगे 24 घंटे के अंदर, खोज सकते हो तो खोज लो’

एफआईआर पर एसएचओ जगदीशपुर राजेश कुमार सिंह और एसएचओ महिला थाना कंचन सिंह ने सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर फुरसतगंज थाने ले जाया गया। हालांकि, कुछ ही देर बाद उन्हें अज्ञात स्थान की ओर ले जाया गया।

दरअसल, दो दिन पहले अमेठी में सोमनाथ भारती ने अपने एक बयान में कहा था कि “उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.” उनके इस बयान से स्वास्थ्य अधिकारियों समेत लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली है। उनके खिलाफ सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button