अयोध्या : उत्तर प्रदेश में जनता AAP की सरकार बनाएगी जो भगवान राम के आदर्शों पर उनसे प्रेरणा लेकर काम करेगी – मनीष सिसोदिया

अरविंद केजरीवाल देश के एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो प्रभु श्रीराम के आदर्शों का अनुसरण करते हुए आम आदमी की जरूरत से जुड़े मुद्दों पर काम कर रहे हैं

गुलाब बाड़ी से गांधी पार्क के लिए मंगलवार को निकली आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्प यात्रा में मुख्य अतिथि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ‘राम राज्य’ की प्रतिष्ठा का संकल्प दिलाया, तो प्रभु श्री राम के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा को भी जमकर रगड़ा। कहा- पूरे देश में अरविंद केजरीवाल एकमात्र मुख्यमंत्री हैं, जो प्रभु श्रीराम के आदर्शों से प्रेरणा लेकर सरकार चला रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था सहित किसानों के मुद्दे पर योगी सरकार को आईना दिखाते हुए सिसोदिया बोले-यूपी में आप की सरकार बनी तो दिल्ली की तरह श्रीराम के आदर्शों का अनुसरण करते हुए अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था, रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर काम होगा। संतो से मिले विजई भव के आशीर्वाद का उल्लेख करते हुए कहा कि राम सबके हैं, मगर उनके नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा के मुंह में राम बगल में छुरी है जबकि हमारे मुंह और दिल में राम तो हाथ में संविधान है।


पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के नेतृत्व में निकली तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि सरकार बनाते ही गुंडाराज, भ्रष्टाचार खत्म करेंगे, रोजगार देंगे, फसल का दोगुना दाम देंगे, महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून व्यवस्था दुरुस्त करेंगे लेकिन साढ़े चार साल बीतने के बाद जनता ठगा महसूस कर रही है। कहा, भाजपा देश भर के श्रद्धालुओं द्वारा राम मंदिर के नाम पर दिया चंदा खा गई। भाजपाई ना आम के हैं ना राम के हैं। हम इन्हीं मुद्दों पर भाजपा से सवाल करने के लिए तिरंगा लेकर निकले हैं। आगरा और नोएडा के बाद हम प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में तिरंगे के नीचे उनके आदर्शों के अनुरूप राम राज्य की प्रतिष्ठा के लिए आम आदमी को अच्छे स्कूल, बेहतर अस्पताल, रोजगार और सुरक्षा देने वाली राजनीति का संकल्प लेने आए हैं। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसी संकल्प के साथ आम आदमी की जरूरत की राजनीति कर रहे हैं। वह देश के एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो प्रभु श्रीराम के आदर्शों का अनुसरण करते हुए आम आदमी की जरूरत से जुड़े मुद्दों पर काम कर रहे हैं।

सिसोदिया ने किसानों की बदहाली और ऊपर से प्रदेश में उन पर महंगी बिजली की मार का जिक्र करते हुए दिल्ली की तरह यहां भी 300 यूनिट फ्री बिजली को लोगों का हक बताया। कहा कि लुटेरे, भ्रष्टाचारी और दंगाइयों के साथ खड़ी गुंडाराज वाली भाजपा सरकार को हटाने के संकल्प के साथ हम तिरंगा संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं। यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, प्रदेश सहप्रभारी ब्रज कुमारी सिंह, ब्रजलाल लोधी, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव, प्रदेश महासचिव दिनेश पटेल, महिला विंग के प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह, वैभव जायसवाल, सीवाईएसएस के प्रदेश अध्यक्ष बंशराज दुबे, विनय पटेल, तुषार श्रीवास्तव सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

योगी सरकार ने दिया गुंडाराज को बढ़ावा

मनीष सिसोदिया ने कहा कि योगी सरकार ने गुंडाराज को बढ़ावा दिया है। सरकार को हाथरस की बलात्कार पीड़ित बच्ची के परिवार के साथ खड़ा होना था, लेकिन योगी सरकार बलात्कारियों के साथ खड़ी रही। 2 दिन पहले शादी करके आई नाबालिग खुशी दुबे के साथ जो है वह पूरा प्रदेश देख रहा है। बिकरू कांड में गरीब नौकरानी और उसके बच्चों तक को जेल में सड़ाया जा रहा है। रोज अखबारों में यूपी से छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार की खबरें पढ़ने को मिलती है, मगर महिला सुरक्षा की बात कह कर सरकार में आने वालों को इन्हें पढ़कर शर्म नहीं आती।

फसल तय दाम पर मंडियों में बिकवा कर दिखा दीजिए

सिसोदिया ने किसानों के मुद्दों पर सरकार को घेरा। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करके सरकार में आने वाली भाजपा को कृषि कानूनों के विरोध में नौ महीने से जारी किसान आंदोलन के मुद्दे पर घेरा। कहा कि भाजपा किसानों की आय दुगनी तो नहीं कर पाई लेकिन उन्हें आतंकवादी और खालिस्तानी बता दिया। प्रदेश की मंडियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि वह किसी भी मंडी में बिना अपनी पहचान जाहिर किए किसी किसान की फसल तय दाम पर ही बिकवा कर दिखा दें।

योगीराज में बिना रिश्वत दिए नहीं होता कोई काम

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर योगी सरकार सिसोदिया के निशाने पर रही। उन्होंने कहा कि योगीराज में पैसा दिए बिना कोई काम नहीं होता। स्कूल बंद थे तब इस सरकार में बच्चियों के भोजन और स्टेशनरी के नाम पर 9 करोड़ रुपये डकार लिए गए। जल जीवन मिशन से लेकर राम मंदिर के लिए हो रही जमीन खरीद तक भाजपाइयों का पूरा ध्यान सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार पर है। सिसोदिया ने यात्रा में मौजूद अपार जनसमूह को देख कर भरोसा जताया कि 2022 में जनता प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी। आप की सरकार बनने के बाद किसी भी ऑफिस में कोई भी कर्मचारी रिश्वत नहीं ले पाएगा। घोटालेबाजों की जगह जेल में होगी।

अयोध्या जानना चाहती है, 5 मिनट में दो करोड़ की जमीन 18.50 करोड़ की कैसे हुई : संजय सिंह

यात्रा का नेतृत्व कर रहे राज्यसभा सांसद एवं पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि तिरंगा हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की प्रेरणा देता है। आज इस तिरंगे के नीचे अयोध्या जानना चाहती है कि भाजपा के राज में 5 मिनट के भीतर दो करोड़ की जमीन 18.50 करोड़ की कैसे हुई। उन्होंने कहा कि चंदा चोरों से अयोध्या के संत समाज के कई लोगों ने सवाल किया था, लेकिन सरकार प्रकरण पर पर्दा डालने में जुटी है। हम राम मंदिर के नाम पर जमीन खरीद में हुए घोटाले के खिलाफ न्यायालय में गए हैं। सरकार की तानाशाही, भ्रष्टाचार और अराजकता के खिलाफ तिरंगा यात्रा पूरे प्रदेश में आवाज उठाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button