लखनऊ : आम आदमी पार्टी ने किया शिक्षक प्रकोष्ठ का गठन, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने की औपचारिक घोषणा

आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने शिक्षक प्रकोष्ठ के गठन करते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के लॉ के प्रोफेसर डीएनएस यादव को शिक्षक प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष, व पार्टी के वरिष्ठ सदस्य अजय गुप्ता को विंग का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया ।

आप पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने शिक्षक प्रकोष्ठ के गठन करते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के लॉ के प्रोफेसर डीएनएस यादव को शिक्षक प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष, व पार्टी के वरिष्ठ सदस्य अजय गुप्ता को विंग का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया ।

सभाजीत सिंह ने बताया कि 8जुलाई से चल रहे सदस्यता अभियान में बहुत से शिक्षक नेता, शिक्षक पार्टी से जुड़े और शिक्षकों, विद्यालयों की तमाम समस्याओं से अवगत कराया । शिक्षा क्षेत्र व शिक्षकों की समस्याओं को प्रमुखता को समझने व उठाने के लिए आज शिक्षक प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। इस अवसर पर मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि देश के निर्माण में शिक्षकों की भूमिका सर्वोपरि होनी चाहिए लेकिन, किसी भी सरकार की नीतियों में शिक्षको का दर्जा दोयम दर्जे के कर्मचारी से ज्यादा नहीं रहा । उन्होंने कहा कि जो वर्तमान में कार्यरत प्राइवेट और सरकारी शिक्षक हैं, और जो नौकरी के लिए संघर्षरत मोर्चे हैं व सड़क से लेकर कोर्ट कचहरी तक आंदोलन और मुकदमो के माध्यम से हक़ की लड़ाई लड़ रहे हैं, उनके संघर्ष और समस्याओं के समाधान के लिए आम आदमी पार्टी विशेष पैनल का गठन करेगी ।

प्रकोष्ठ के घोषित प्रदेश पदाधिकारी इस प्रकार हैं,
प्रदेश उपाध्यक्ष- घनश्याम श्रीवास्तव, बी एस यादव, एस के एस राठौर
प्रदेश सचिव- डॉ संतोष रस्तोगी, दुर्गेश कुमार चौधरी, नवनीत त्रिपाठी, आयुष मिश्रा

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य – इनायतुल्लाह खान, डॉ मुकेश यादव, डॉ रोहित प्रकाश सिंह, डॉ संजय सिंह, श्रीमती किरणलता, रामभवन चौधरी, ब्रजेश चौधरी

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष काज़ी इमरान लतीफ, जिला महासचिव अफरोज आलम, अनूप वर्मा, उधम सिंह,अनूप वर्मा,अंशुमान, मो अशफ़ाक़, एडवोकेट अमित चोपड़ा,गिरजेश वर्मा,सैयद मोहम्मद तक़ी, अनीस नवाब सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button