Aaj Ka Rashifal: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले शुरू करेंगे नया काम, जानें आपकी किस्मत में है क्या

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

14 सितंबर मंगलवार को चंद्रमा वृश्चिक राशि से गुरु धनु राशि में गोचर करेगा। वहीं वृश्चिक राशि में लगने वाला ग्रहण भी समाप्त होगा। वहीं आज गुरु कुंभ राशि से मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं। सितारों की स्थिति में इस बदलाव से कैसा रहेगा आप सभी के लिए राधाष्टमी का दिन, देखिए आपके भाग्य के सितारे क्या कहते हैं

मेष राशि

आर्थिक रूप से थोड़ा रूढ़िवादी रहना बेहतर है। आप जिस वृद्धि की उम्मीद कर रहे थे, वह जल्द ही वास्तविकता बन जाएगी। स्वस्थ दिनचर्या अपनाएंगे। परिवार प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा। दोस्तों और परिवार के साथ ग्रामीण इलाकों की यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है। संपत्ति के मामले में लिए गए निर्णय अब महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

वृष राशि

दिन की शुरुआत मौज-मस्ती से होगी. आज कोई नए मित्र आपके जीवन में आ सकते हैं. कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है. गणेश जी द्वारा आपको दोपहर के बाद सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. आज लोगों से बातचीत करते समय अपने ज्ञान और अहंकार को बीच में न लाएं. विरोधियों से सावधान रहें. सेहत का ध्यान रखें. आप आज आध्यात्मिक विषयों में रुचि लेंगे.

मिथुन राशि

अगर आप करियर में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं तो अभी परिस्थिति ठीक नहीं हैं। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले अपने जीवनसाथी से सलाह ले लें। पारिवारिक वाद-विवाद से बचें, अकारण क्रोध से रिश्ते खराब हो सकते हैं। लव लाइफ में नवीनता और मधुरता आएगी। जोखिम भरे निवेश से बचकर रखें और लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क राशि

कार्यक्षेत्र में आप क्या कहते हैं या क्या करते हैं, इस पर ध्यान दें। पेशेवर सलाह उचित पाठ्यक्रम चुनने में मदद करेगी। आर्थिक मोर्चे पर आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। जीवन में सकारात्मकता आने की संभावना है। मेडिसिन या इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ सकता है।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। व्यापार में यदि अपनी बुद्धि व विवेक से किसी निर्णय को लेंगे, तो वह आप के लिए लाभदायक सिद्ध होगी, लेकिन आज आपको अपने ऊपर किसी भी दवाब को हावी नहीं होने देना है। यदि आज आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके दस्तावेजों को जांच लें। रोजगार के क्षेत्र में आ रही रुकावटें आज दूर होंगी, जिससे रोजगार की दिशा में प्रयास प्रयासरत लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे। यदि आपके वैवाहिक जीवन में कोई विवाद चल रहा था, तो आज आप उसे सुलझाने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि

आपकी मनोदशा कुछ तनाव से ग्रस्त रहेगी। अगर आप लव लाइफ के बारे में खुलासा करते हैं तो कहीं न कहीं से पारिवारिक वातावरण अधिक गंभीर हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सावधानी और अनुशासन के साथ काम करें, स्थितियां आपके पक्ष में ज्यादा नही हैं। छात्रों कार्यों में एकाग्रता बनाए रखें, सफलता मिलेगी। दाम्पत्य सहयोग से कोई बात छुपी रहेगी तो सायंकाल के बाद घर-परिवार में कटुता व्याप्त हो सकती है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button