एक ऐसी रहस्यमयी गुड़िया जो रात होते ही करने लगती है डरावनी हरकतें, सच्चाई जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

गुड्डे-गुड्डियां बच्चे के सबसे पसंदीदा खिलौना होता है।  लेकिन अगर आपको पता चले कि ऐसी गुड़िया जो दिनभर तो आम गुड़िया जैसी दिखती है पर रात होते ही रात होते ही पलकें झपकने लगती है

गुड्डे-गुड्डियां बच्चे के सबसे पसंदीदा खिलौना होता है।  लेकिन अगर आपको पता चले कि ऐसी गुड़िया जो दिनभर तो आम गुड़िया जैसी दिखती है पर रात होते ही रात होते ही पलकें झपकने लगती है और मुंह हिलने लगती है। जी हाँ हाँ चौकिये नहीं दरअसल, अगर आपके हाथ ऐसी वेंट्रिलोक्विस्ट गुड़िया लग जाये जो बिना अपने साथी इंसान के हिल रही हो या बात कर रही हो तो आपकी भलाई इसी में है कि आप उस गुड़िया से जितना हो सके उतना दूर रहें।

दरअसल, इंग्लैंड के रहने वाले माइकल डायमंड को दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान नाजी कैंप में कैदी रहे एक व्यक्ति की वेंट्रिलोक्विस्ट गुड़िया मिल गई। जिसका नाम मिस्टर फ्रित्ज है। माइकल ने मिस्टर फ्रित्ज को एक ग्लास कैबिनेट में संभाल कर रख दिया। लेकिन इस गुड़िया की कुछ गतिविधियों के कारण माइकल हैरान हो गए।

ये भी पढ़ें – एक ऐसे श्रापित होटल का अजब गजब रहस्य, जिसमें हैं 105 कमरे पर आज तक ठहरा कोई नहीं

उन्होंने गौर किया कि रात के समय उस कैबिनेट का दरवाजा अपने आप खुल जाता था जिसमें मिस्टर फ्रित्ज को रखे थे। माइकल रोज सुबह दरवाजे को फिर से बंद कर देते थे। पहले तो माइकल ने इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन बाद में उन्होंने इस घटना की जड़ तक जाने का फैसला किया और इसके तह तक जाने के लिए उन्होंने जिस कमरे में मिस्टर फ्रित्ज को रखा था।

क्योंकि उस कमरे में कोई खिड़की भी नहीं हैै

उसमें एक कैमरा लगा दिया। कैमरे से उन्होंने दो रातों की गतिविधियों को रिकॉर्ड किया।माइकल ने जब विडियो देखा तो उनके होश उड़ गए। विडियो में कैबिनेट का दरवाजा अपने आप खुल जाता है और गुड़िया अपना मुंह हिलाते और आंखें झपकाते नजर आ रही है। एक निर्जीव वस्तु स्वयं कैसे हिल सकती है इस बात का माइकल को कोई अंदाजा नहीं है क्योंकि उस कमरे में कोई खिड़की भी नहीं हैै।

ये भी पढ़े– ऐसी ‘रहस्यमयी मौत की नदी’ जिसका पानी हमेशा उबलता रहता है…

यहां तक कि कमरे में हवा आने तक की कोई जगह भी नहीं है और कैबिनेट का दरवाजा भी कुंडी के सहारे बंद रहता है तो वह अपने आप कैसे खुल सकता है।माइकल को विश्वास हो गया है कि दूसरे विश्वयुद्ध के समय की इस वेंट्रिलोक्विस्ट गुडिया पर किसी प्रेत आत्मा का साया है और यह भूतिया है। उन्होंने जब पूरी बात अपनी पत्नी शैली व बेटी एंबर को बताई तो उन्हें यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। माइकल ने उस ग्लास डिसप्ले कैबिनेट को चेन व ताले से बंद कर दिया है और उसपर कपड़ा ढक दिया है।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button